टिहरी पुलिस ने जीती चैंपियनशिप, टीएचडीसी को 6 विकेट से रौंदा

टिहरी पुलिस ने जीती चैंपियनशिप, टीएचडीसी को 6 विकेट से रौंदा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 8 फरवरी। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से कोटी कालोनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला उत्तराखंड पुलिस टिहरी ने 6 विकेट से जीता। आज टीएचडीसीआईएल टीम A’ और उत्तराखंड पुलिस टिहरी के साथ फाइनल मैच खेला गया। पुलिस टीम ने 171 रन बनाए और ट्रॉफी अपने नाम कर दी। 

टीएचडीसीआईएल टीम ‘A’ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 166 रन बनाए। जबकि विजेता टीम ने 171 रन। पुलिस ने टीएचडीसीआईएल टीम A को 6 विकेट से हराकर चैंपियनशिप जीती।

पुलिस टीम की ओर से बल्लेबाज योगेंद्र चौहान को मैन ऑफ द मैच और सीरीज चुना गया। विजेता टीम को टीएचडीसीआईएल के ईडी श्री एलपी जोशी और अपर पुलिस अधीक्षक जेआर जोशी ने ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया।

टीएचडीसीआईएल टीम ‘A’ की ओर से आनंद ने सबसे ज्यादा 55 और कप्तान तनुज ने 43 रनों की पारी खेली। वहीं पुलिस टीम की ओर से अरविंद रावत, अनिल रावत और प्रदीप ने दो-दो, जबकि अजय काला, ललित चौहान ने एक-एक विकेट लिए। 167 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए टिहरी पुलिस के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी निभाते हुए 16वें ओवर में ही 4 विकेट खोकर मैच और प्रतियोगिता अपने नाम करने में सफलता प्राप्त की।

पुलिस टीम का पहला विकेट 82 पर, दूसरा 134 पर,  तीसरा 144  पर व चौथा 159 पर गिरा। सलामी बल्लेबाज व मैन ऑफ द मैच योगेंद्र चौहान ने धुंआधार 82 रनों की पारी खेली। योगेंद्र के इस योगदान के साथ ही यह कयास लगाए जाने लगे थे कि अब मुकाबला पुलिस की झोली में जाना तय है। टीम की ओर से अभिषेक ने 27 और अजय काला ने 20 रन बनाए। 

टीएचडीसीआईएल ‘A’ की ओर से चंद्रशेखर जोशी ने 2 विकेट लिए। सीआईएसएफ की टीम तीसरे स्थान पर रही।विजेता टीम को टीएचडीसी के अधिशासी निदेशक एल पी जोशी और  अपर पुलिस अधीक्षक जेआर जोशी ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। 

इस मौके पर ईडी श्री जोशी ने कहा कि बहुत कम समय में कोटी कॉलोनी खेल मैदान को टीएचडीसी ने बनाकर तैयार किया है। जल्द ही इसे और बेहतर बनाएंगे। कहा कि टीएचडीसी झील में जहां साहसिक खेलों को प्रमोट कर रही है, वहीं स्थानीय लोगों की सहभागिता से अन्य खेलों का भी आयोजन करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्दी ही कोटेश्वर बांध क्षेत्र में वॉलीबॉल प्रतियोगिता कराई जाएगी। 

इस मौके पर एजीएम डॉ. एएन त्रिपाठी, अंपायर भगत सिंह चौहान, दर्शन गुसाईं, भरत राम बडोनी, मनोज नेगी, प्रबंधक जनसम्पर्क मनवीर नेगी, उपप्रबंधक दीपक उनियाल, आरडी ममगाईं, कॉमेंटेटर विजयपाल सिंह रावत, गिरीश उनियाल, गबर सिंह रावत, इंजीनियर्स यूनियन के अध्यक्ष टीएस नेगी, बोट यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र नेगी, अरविंद चौहान समेत बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories