यहां रोड के लिए विधायक का घेराव करेंगे ग्रामीण

यहां रोड के लिए विधायक का घेराव करेंगे ग्रामीण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 24 फरवरी। देवप्रयाग विकासखंड के सुनार गाँव सिरनी गाँव और दंदेली गाँव के ग्रामीण कई वर्षो से पक्के रोड निर्माण की मांग करते आ रहे हैं. रोड निर्माण में हो रही देरी से आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने विधायक विनोद कंडारी के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर अगले सप्ताह विधायक का घेराव करने की योजना भी बनाई है।

सुनार गाँव में आयोजित रोड संघर्ष समिति की बैठक में पहुचे दंदेली, सिरनी गाँव और सुनार गाँव के ग्रामीणों ने कहा कि भल्लेगाँव से जामणीखाल मोटरमार्ग के 2 किमी दूरी से सुनार गाँव और सिरनी गाँव से होते हुए दंदेली गाँव के लिए 15 वर्ष पहले ग्रामीणों ने अनाज के बदले काम योजना में कच्ची रोड तैयार की थी. पिछले कई वर्षों से इस रोड के नव निर्माण और डामरीकरण को लेकर क्षेत्र के ग्रामीण स्थानीय विधायक से मांग करते आ रहे हैं लेकिन विधायक द्वारा ग्रामीणों को सिर्फ कोरा आश्वासन दिया जा रहा है।

संघर्ष समिति के नेता गणेश भट्ट ने कहा कि लोक निर्माण विभाग कीर्तिनगर ने राज्य सरकार से इस रोड के 3 किमी के नव निर्माण हेतु 78 लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति की मांग की थी जो क्षेत्रीय विधायक की उदासीनता के कारण आज तक इस रोड की वित्तीय स्वीकृति नहीं मिल पाई है। बैठक में ऋषि राम रतुडी ने कहा कि रोड की हालात इतने ख़राब हो गए हैं कि जरुरत के समय 108 सेवा की एम्बुलेंस से लेकर टैक्सी गाडिया भी इस रोड पर आने को तैयार नहीं हैं। चंद्रकला बंगवाल ने कहा कि विधायक विनोद कंडारी ने महिलाओं को पिछले वर्ष इस रोड के नव निर्माण शुरू होने आश्वासन दिया था जो आज झूठा साबित हो रहा है।दंदेली के पूर्व प्रधान सज्जन लाल और रंगी लाल ने कहा कि लोक सभा चुनाव नजदीक हैं लेकिन रोड निर्माण का कार्य आज तक शुरू नहीं हो पाया है। सुनार गाँव में आयोजित बैठक में रोड निर्माण की मांग कर रहे ग्रामीणों ने तय किया कि अगले सप्ताह 28 फ़रवरी को समस्त क्षेत्रवासी विधायक विनोद कंडारी के मलेथा स्थित कार्यालय का घेराव करेंगे। जिसके बाद सभी ग्रामीण भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

बैठक में कमल लिंगवाल, आनंद बलूनी, गंगा प्रसाद बंगवाल, गुरु प्रसाद बंगवाल, बीना लिंगवाल, चंद्रकला लिंगवाल,गौरव लिंगवाल, सुरेश बलूनी, गुड्डी देवी, सुलोचना रतूडी, , सज्जन लाल, रंगी लाल, राजेश्वरी देवी, किरन देवी सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories