पोस्टल बैलेट से मतदान की प्रक्रिया आरंभ करने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

पोस्टल बैलेट से मतदान की प्रक्रिया आरंभ करने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 28 मार्च। टिहरी गढ़वाल में मतदान की प्रक्रिया को पोस्टल बैलेट के माध्यम से प्रारंभ करने के लिए आज जिला मजिस्ट्रेट /जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक का उद्देश्य जनपद में लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतदान प्रक्रिया को सुगम बनाना था। बैठक के अध्यक्ष जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने इस महत्वपूर्ण कार्य को संचालित करने के लिए दिशानिर्देश दिए।

अनुसूचित तिथियों में पहले चरण के दौरान, जो 08 अप्रैल से 10 अप्रैल, 2024 तक हैं, मतदान पार्टियों द्वारा घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कराया जाएगा। उन मतदाताओं के लिए जो इन तिथियों में घर पर नहीं मिलेंगे उनके लिए द्वितीय चरण का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी विधान सभाओं के एआरओ के साथ पोस्टल बैलेट, पोलिंग पार्टी, रूट प्लान, वीडियोग्राफी, आदि पर चर्चा की गई। समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गईं हैं ताकि मतदाताओं को वोट करने के लिए विशेष सुविधा मिले।

बैठक में उपस्थित नोडल अधिकारी, स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी, एआरओ/पीडी डीआरडीए, एसडीएम, बीएलओ, नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट/सीवीओ, एआरओ/डीएसओ, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी ने अपने अनुभव साझा किए और विस्तार से चर्चा की। इसके साथ ही विभागों को अपने कार्यों को संचालित करने के लिए निर्देश दिए गए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories