सहायक निदेशक ने किया दसौली विकासखंड के विद्यालयों का निरीक्षण

सहायक निदेशक ने किया दसौली विकासखंड के विद्यालयों का निरीक्षण
Please click to share News

गोपेश्वर, चमोली 26 मार्च। सहायक निदेशक शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने आज चमोली जनपद के दसौली विकास खंड के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान कुछ विद्यालयों में दैनिक प्रतिज्ञा संस्कृत भाषा में लिखी हुई देखकर वह गदगद हो गए।

सहायक निदेशक ठीक 10:00 बजे मंडल घाटी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय क्यार्की में पहुंचे, वहां पर दो अध्यापिकाएं कार्यरत हैं, जिनमें से प्रधानाध्यापिका विधिवत् आकस्मिक अवकाश पर मिली जबकि सहायक अध्यापिका रीना नेगी प्रार्थना सभा के बाद बच्चों को पढ़ा रही थी। छात्र उपस्थिति पंजिका के अनुसार विद्यालय में कुल 31 छात्र छात्राएं कक्षा 1 से 5 तक पंजीकृत है, जिसमें से 23 छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

सहायक निदेशक ने विद्यालय में नवीन सत्र में छात्र पंजीकरण बढ़ाने के लिए कहा । विद्यालय में संस्कृत भाषा में विद्यालय के मुख्य द्वार पर श्यामपट्ट पर लिखी हुई प्रतिज्ञा से वह गदगद हो गए । संपर्क करने पर डॉक्टर घिल्डियाल ने गढ़ निनाद को बताया कि विद्यालय में सभी पंजिकाएं एवं रिकॉर्ड सही पाए गए छात्रों का ज्ञान का स्तर भी अच्छा पाया गया है। विद्यालय की साफ सफाई एवं भोजन व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए उन्होंने विकासखण्ड के सभी विद्यालयों को विद्यालय के बोर्ड राज्य की द्वितीय राजभाषा संस्कृत भाषा में भी लिखने के निर्देश दिए।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories