कांग्रेस नारी न्याय गारंटी के माध्यम से करेगी अपना वादा पूरा- आशा रावत

कांग्रेस नारी न्याय गारंटी के माध्यम से करेगी अपना वादा पूरा- आशा रावत
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 मार्च। लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में महिलाओं के लिए नारी न्याय गारंटी की घोषणा की है।

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत ने कहा कि कांग्रेस जो वादा करती है उसे निभाती है उन्होंने आज प्रेस वार्ता के माध्यम से नारी न्याय गारंटी में पांचो गारंटी का एक-एक कर उल्लेख किया उन्होंने कहा की महालक्ष्मी योजना के तहत गरीब परिवार में एक महिला को प्रत्येक वर्ष ₹ एक लाख दिया जाएगा ।

अधिकार मैत्री योजना के तहत देशभर की प्रत्येक पंचायत में एक अधिकार मैत्री की नियुक्ति की जाएगी जो महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करेगी । शक्ति सम्मान योजना के बारे में उन्होंने कहा की आशा कार्यकर्ती आंगनबाड़ी भोजन माता के वेतन को दोगुना किया जाएगा।

सावित्रीबाई फुले छात्रावास की योजना में कामकाजी महिलाओं के लिए प्रत्येक जनपद में एक हॉस्टल बनाया जाएगा।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि आज समाज का हर तपका भाजपा की झूठ से ऊब चुका है और अब कांग्रेस पर भरोसा कर लोकसभा चुनाव में जिताने का काम करेंगे उन्होंने कहा कांग्रेस के मेनिफेस्टो में प्रत्येक वर्ग के लोगों के लिए स्थान दिया गया है जिस तरह पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार में रोजगार गारंटी भोजन की गारंटी शिक्षा की गारंटी स्वास्थ्य की गारंटी दी गई इस तरह आने वाले समय में भी रोजगार की गारंटी हर युवा को मिलेगी देश की आदि आबादी महिलाओं की है इसलिए प्रत्येक क्षेत्र में उन्हें 50% आरक्षण दिये जाने की कांग्रेस ने घोषणा की है।।

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला और प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ने कहा कि तथाकथित डबल इंजन की सरकार ने समाज के हर बार को धोखा देने का काम किया है आज बेरोजगार नौजवान दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं कांग्रेस पार्टी ने हर वर्ग के लोगों के लिए उनके अधिकारों की गारंटी देने का वादा किया है।

पत्रकार वार्ता में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत, ममता उनियाल, अनीता रावत, गंगा देवी, अनीता नेगी, अनीता साह, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश महासचिव विजय गुनसोला, प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ,प्रदेश सचिव सैयद मुसरफ़ अली, पी सी सी सदस्य देवेंद्र नौटियाल, हरि सिंह मखलोगा, शक्ति प्रसाद जोशी, गंगा भगत सिंह नेगी, मेहताब सिंह थलवाल आदि लोग उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories