श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की विभिन्न योजनाओं के लिए 21.04 करोड़ स्वीकृत

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की विभिन्न योजनाओं के लिए 21.04 करोड़ स्वीकृत
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 11 मार्च। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय मुख्यालय में शैक्षणिक, प्रशासनिक एवं अकादमिक भवनों के निर्माण के लिए शासन द्वारा 21.04 करोड़ की स्वीकृति दी गई। माननीय मुख्यमंत्री जी ने वर्चुअल माध्यम से इसका लोकार्पण और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के विभिन्न विभागों की विभिन्न योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास वर्चुअल माध्यम से किया, जिसमें श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के प्रशासनिक और अकादमिक भवनों के निर्माण हेतु शासन द्वारा स्वीकृत किए गए 21.04 करोड़ का लोकापर्ण और शिलान्यास भी माननीय मुख्यमंत्री जी के कर कमलों द्वारा तथा श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, माननीय सांसद लोक सभा क्षेत्र टिहरी गढ़वाल, डाॅ0 धन सिंह रावत, माननीय उच्च शिक्षा मंत्री, श्री किशोर उपाध्याय, माननीय विधायक, टिहरी की गरिमामय उपस्थिति में किया गया।

इस पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एन0के0 जोशी ने अपार हर्ष व्यक्त किया और मुख्यमंत्री जी और उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ0 धन सिंह रावत जी का धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया। प्रो0 जोशी ने बताया कि शासन द्वारा स्वीकृत की गई धनराशि से विश्वविद्यालय को एक नया रूप मिलेगा, जिसमें नवीन शैक्षणिक और प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण, लैक्चर रूम और लाईब्रेरी रूम, प्रोफेसर रूम, फैकल्टी रूम, गैर-शिक्षण कर्मचारियों हेतु कार्यालय और रिकार्ड रूम, रिसेप्शन और कैंटीन ब्लॉक, सूचना डेस्क, ट्रांजिट हॉस्टल निर्माण, और कुलपति, कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक, और मुख्य वित्त अधिकारी हेतु आवासीय भवनों का निर्माण शामिल हैं। उक्त निर्माण कार्यों को सम्पन्न करने हेतु संबंधित राजकीय कार्यदायी संस्था ब्रिडकुल को निर्देशित किया गया है और जल्द ही ब्रिडकुल के संबंध में बैठक आयोजित की जाएगी, ताकि निर्माण कार्यों को त्वरित गति दी जा सके। प्रो0 जोशी ने बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी और मा0 उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ0 धन सिंह रावत जी द्वारा किए गए आह्वाहन से श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी का निर्वहन तन्मय से कर रहा है। प्रो0 जोशी ने अवस्थापना विकास कार्य को अपने महत्वपूर्ण विजन में से एक बताया है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने माननीय कुलपति महोदय जी के अभिनव प्रयासों की प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई दी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories