चमोली के दुर्गम मतदान केंद्रों के लिए 40 पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

चमोली के दुर्गम मतदान केंद्रों के लिए 40 पोलिंग पार्टियां हुई रवाना
Please click to share News

चमोली 17 अप्रैल,2024। लोकसभा चुनाव के लिए जनपद चमोली के दूरस्थ मतदेय स्थलों की 40 पोलिंग पार्टियों को मतदान दिवस के दो दिन पूर्व आज बुधवार को चुनाव सामग्री के साथ रवाना किया गया। इनमें बद्रीनाथ विधानसभा की 08, थराली विधानसभा की 18 तथा कर्णप्रयाग विधानसभा की 14 पोलिंग पार्टियां शामिल है।

चमोली जिले की तीनों विधानसभा में कुल 584 मतदेय स्थल बनाए गए है। जिसमें से 40 पोलिंग पार्टियां दो दिन पूर्व रवाना हो चुकी है, जबकि 544 पोलिंग पार्टियों को कल गुरुवार को रवाना किया जाएगा। लोकसभा चुनाव के लिए सभी पोलिंग बूथों पर शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024 को मतदान होना है।

पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना, अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश सहित तीनों विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं अन्य नोडल अधिकारी मौजूद थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कुल 584 में से दूरस्थ क्षेत्र की 40 पार्टियों को मतदान दिवस के दो दिन पूर्व रवाना किया गया है। बाकी 544 मतदेय स्थलों के लिए 18 अप्रैल को पोलिंग पार्टियां भेजी जाएंगी। दूरस्थ क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों को अतिरिक्त रिजर्व ईवीएम भी उपलब्ध कराई गई है। रवानगी के दौरान पोलिंग पार्टियों को ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों के संयोजन, निवार्चन संबधी प्रपत्र और निर्वाचन दायित्वों के संबध में ब्रीफ भी किया गया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories