कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने एच.एन बी केंद्रीय विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव में किया युवाओं को प्रेरित

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने एच.एन बी केंद्रीय विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव में किया युवाओं को प्रेरित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 23 मई 2024 । एच.एन बी केंद्रीय विश्वविद्यालय बादशाहीथौल के एस आर टी परिसर में वार्षिकोत्सव के समापन अवसर पर राज्य के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित किए गए।

मुख्य अतिथि सुबोध उनियाल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता हासिल करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना बेहद आवश्यक है। उन्होंने अपने छात्र जीवन के अनुभव साझा करते हुए युवाओं को हौसला रखने और अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित किया।

मंत्री जी ने छात्रों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया और कहा कि छात्र हित में सरकार सदैव उनके साथ है। उन्होंने केंद्रीय विश्वविद्यालय को गौरव का प्रतीक बताते हुए कहा कि यहाँ 17 विभिन्न राज्यों के छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं, जिससे देश की संस्कृति, सभ्यता और विभिन्नता में एकता तथा सांस्कृतिक समन्वय की भावना को बढ़ावा मिलता है।

सुनील उनियाल ने कहा कि ऐसे विश्वविद्यालय परिसर में अध्ययनरत छात्रों को टीम स्पिरिट के साथ आगे बढ़ने में मदद मिलती है, जिससे सामुदायिक भावना का भी विकास होता है। उन्होंने युवाओं से बेहतर कार्य करने की अपील की और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, नरेंद्र नगर ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र भंडारी और चम्बा की प्रमुख शिवानी बिष्ट ने भी अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने परिसर के निदेशक, पूर्व निदेशकों और समस्त प्रोफेसरों के प्रयासों की सराहना की।

छात्र संघ अध्यक्ष अंशुल भंडारी ने परिसर के भौतिक संसाधनों पर अपनी बात रखी तथा छात्र संघ के द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों और मांगों को सामने रखा। उन्होंने कहा कि छात्रों के आंदोलन के कारण ही आज विश्वविद्यालय में रिक्त सीटों पर स्थानीय छात्रों का प्रवेश संभव हो सका है।

कार्यक्रम में परिसर के वीणा जोशी, प्रोफेसर एल.आर. डंगवाल, कवि सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विकास रावत, शक्ति प्रसाद जोशी, नवजोत सिंह तडियाल, अंकित सज्वाण, सुशील रावत, छात्र संघ महासचिव नम्रता मखलोगा, वैभव कुमार और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन हंसराज बिष्ट ने किया।

इस वार्षिकोत्सव ने छात्रों में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार किया, जिससे वे अपने लक्ष्यों की प्राप्ति की दिशा में और भी अधिक समर्पण के साथ आगे बढ़ सकें।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories