Ad Image

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में जनता मिलन कार्यक्रम में 6 शिकायतें दर्ज

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में जनता मिलन कार्यक्रम में 6 शिकायतें दर्ज
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 27 मई 2024। सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार, नई टिहरी में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में कुल 6 शिकायतें और अनुरोध पत्र दर्ज किए गए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समयबद्ध तरीके से उनका निस्तारण करें और संबंधित व्यक्तियों को सूचित करें।

शिकायतों और अनुरोध पत्रों पर की गई कार्यवाही

  • ग्राम कंगसाली: मदन सिंह चौहान ने डोबरा चांठी-मदननेगी मोटर मार्ग निर्माण से सिरगढ़ नामे तोक में क्षतिग्रस्त गूल, टैंक, और पैदल मार्ग की मरम्मत और प्रतिकर भुगतान की मांग की। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि बौराड़ी को दो सप्ताह के भीतर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
  • ग्राम मातली (भाटूसैंण): दीपक कुमार ने मातली-पटुड़ी सड़क से ऊपर बने मकान की सुरक्षा हेतु पक्का पुस्ता लगाने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि चम्बा को स्थलीय निरीक्षण कर प्रस्ताव/रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
  • ग्राम सेम प्रतापनगर: सुषमा देवी ने मोटर मार्ग निर्माण का प्रतिकर भुगतान पारिवारिक परिस्थितियों के चलते अपने पति को न देकर उन्हें दिए जाने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने तहसीलदार प्रतापनगर को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।

समीक्षा बैठक और अन्य महत्वपूर्ण निर्देश

जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन, जिला योजना, और खनन न्यास के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा भी की। उन्होंने निर्देश दिए कि:

  • सीएम हेल्पलाइन: सभी अधिकारी शिकायतकर्ताओं से ऑनलाइन वार्ता कर शीघ्र शिकायतों का निस्तारण करें।
  • जिला योजना: डीईओ बेसिक को मिड डे मील शेड्स हेतु मॉडल बनाने और प्रस्तावित करने, डीडीओ को जल संरक्षण और मनरेगा कनर्वजेंस की बैठक आयोजित करने, डीएचओ को घेरबाड़ हेतु धनराशि बढ़ाने, और कोषाधिकारी को रिटायर/ट्रांसफर होने वाले कर्मचारियों के बिजली-पानी बिलों का भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
  • जिला खनन न्यास: स्वीकृत प्रस्तावों हेतु धनराशि के थर्ड पार्टी सत्यापन करवाकर तत्काल उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने को कहा गया।

सेवायोजन विभाग की योजनाएं

जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में जल्द ही कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम चलाया जाएगा। हर इंटर कॉलेज में एक कैरियर काउंसिलिंग कॉर्नर स्थापित किया जाएगा, जहां नामित काउंसलर एक घंटे तक कैरियर और विभागीय योजनाओं की जानकारी देंगे। सभी विभागीय अधिकारियों को 15 जून तक रोजगारपरक विषयों पर पीपीटी तैयार करने को कहा गया।

इस कार्यक्रम में डीडीओ मो. असलम, सीएमओ मनु जैन, कोषाधिकारी बालक राम, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, एआरटीओ सत्येन्द्र राज, डीएसटीओ साक्षी शर्मा, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस. चौहान, जिला युवा कल्याण अधिकारी पंकज तिवारी सहित अन्य अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories