Ad Image

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने राफ्टिंग व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम पर दिया जोर

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने राफ्टिंग व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम पर दिया जोर
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 28 मई 2024 । मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने मंगलवार को जनपद टिहरी क्षेत्रांतर्गत तपोवन से कोडियाला तक संचालित राफ्टिंग व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राफ्टर्स के लिए मार्केट बनाने और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम पर बल देने की बात कही।

राफ्टिंग व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए मुख्य सचिव ने खारास्रोत पार्किंग तृतीय एवं गंगा नदी में पुट इन पॉइंट ब्रह्मपुरी का निरीक्षण कर व्यवस्थित रूप से संचालित हो रही राफ्टिंग की सराहना की। उन्होंने राफ्टर्स के लिए मार्केट बनाने, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम पर जोर देने, ड्रोन फुटेज लेने और रिवर राफ्टिंग एवं क्याकिंग नियमावली का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि अस्थाई पार्किंग स्थल खारास्रोत में द्वितीय चरण के कार्य जारी हैं, जिनमें सीसी कार्यों के साथ अन्य कार्य शामिल हैं। अपर मुख्य कार्याधिकारी (साहसिक विंग) यूटीडीबी कर्नल अश्विनी पुण्डीर ने बताया कि गंगा नदी में 263 फर्म और 576 राफ्ट्स पंजीकृत हैं, जबकि अलकनंदा नदी में 29 फर्म और 65 राफ्ट्स पंजीकृत हैं। टिकट काउंटर के समीप सुलभ शौचालयों और चेंजिंग रूम बनाए गए हैं, और पैदल मार्गों का मरम्मतीकरण किया गया है।

मुख्य सचिव ने चार धाम यात्रा व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया और भद्रकाली में यात्री पंजीकरण जांच केंद्र का मुआयना किया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो रही है और यात्रियों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर डीएफओ जीवन डगाड़े, एडीएम के.के. मिश्रा, एएसपी टिहरी जे.आर. जोशी, एएसपी पौड़ी, एआरटीओ सतेंद्र राज, एसडीएम देवेंद्र नेगी सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories