Ad Image

गंगा दशहरे पर घंटाकर्ण मंदिर (क्वीली डांडा ) में भव्य कार्यक्रम आयोजित

गंगा दशहरे पर घंटाकर्ण मंदिर (क्वीली डांडा ) में भव्य कार्यक्रम आयोजित
Please click to share News

गजा से डी पी उनियाल की रिपोर्ट

टिहरी गढ़वाल। नरेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र में क्वीली पट्टी के घंटाकर्ण धाम मंदिर में गंगा दशहरा पर्व पर 6 जून से 16 जून तक ग्यारह दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन मंदिर समिति ने किया है।

घंटाकर्ण मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय प्रकाश विजल्वाण ने बताया कि 6 जून को ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर प्रातः घंटाकर्ण देवता की चल विग्रह मूर्ति का स्नान कराने के बाद ‘ जय श्री फार्म ‘ ऋषिकेश में भक्तों के द्वारा श्रीमद्भागवत कथा एवं घंटाकर्ण देवता कथा का संकल्प लेने के साथ देवता की मूर्ति का पूजन किया जायेगा तथा प्रसाद वितरण के बाद यात्रा ऋषिकेश से घंडियाल डांडा मंदिर में पहुंचेगी । 7 जून प्रातः काल से ध्वज पूजन के साथ हरियाली पूजन एवं श्रीमद्भागवत कथा पूजन किया जायेगा। अपराह्न के बाद आचार्य दिनेश प्रसाद सेमल्टी श्रीमद्भागवत कथा प्रवचन करेंगे। उनके साथ पंडित हर्षमणी विजल्वाण, विपुल विजल्वाण, दर्शन लाल, वीरेंद्र विजल्वाण पूजा पाठ में सहयोग करेंगे। मंदिर में पहली बार घंटाकर्ण देवता कथा का प्रवचन भी किया जायेगा।

ग्यारह दिवसीय भव्य कार्यक्रम आयोजित करने के लिए संरक्षक मंडल एवं संयोजक मंडल का गठन किया गया है। इसमें डा. जगमोहन सिंह सजवाण, सत्येंद्र सिंह सजवाण, विनोद विजल्वाण हैं जबकि देवता का पूजन पश्वा कुलबीर सिंह सजवाण, दीपक विजल्वाण, सुभाष सजवाण करेंगे। कार्यक्रम की व्यवस्था अशोक विजल्वाण, बुद्धि सिंह रावत,मानसिंह चौहान को जिम्मेदारी दी गई है। मंदिर ट्रस्ट के सचिव रघुबीर सिंह सजवाण ने कहा कि 16जून को कार्यक्रम का समापन हरियाली व प्रसाद वितरण के साथ विशाल भंडारे के साथ किया जाएगा , गंगा दशहरा पर्व पर हजारों भक्तों के पहुंचने के लिए व्यवस्था की गई है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories