यहां गुलदार ने फिर किया चार वर्षीय बच्ची पर हमला, स्थानीय लोगों में भय का माहौल

यहां गुलदार ने फिर किया चार वर्षीय बच्ची पर हमला, स्थानीय लोगों में भय का माहौल
Please click to share News

श्रीनगर (गढ़वाल) 22 मई 2024। श्रीनगर क्षेत्र के श्रीकोट गंगानाली में हालिया घटना ने पूरे इलाके को भयभीत कर दिया है। मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे एक चार वर्षीय बच्ची पर गुलदार ने हमला किया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई। यह घटना बीते एक सप्ताह में दूसरी बार हुई है। पहले, 17 मई को गुलदार ने डांग तिराह से तीन वर्षीय बच्चे को अपना शिकार बना लिया था।

इन लगातार हो रही घटनाओं से स्थानीय लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। लोग अपने बच्चों को बाहर भेजने से घबरा रहे हैं और सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। इन घटनाओं के बाद वन विभाग के दावों पर सवाल उठने लगे हैं। विभाग का दावा था कि उन्होंने इलाके में गश्त बढ़ा दी है और शिकारी तैनात किए हैं, लेकिन इन घटनाओं ने इन दावों को खोखला साबित कर दिया है।

वन विभाग के शिकारी अब तक आदमखोर हो चुके गुलदार की पहचान और उसे पकड़ने में विफल रहे हैं। उनके प्रयास असफल साबित हो रहे हैं, और स्थानीय लोग विभाग के कामकाज पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि विभाग तुक्के से काम कर रहा है और गुलदार के हमलों को रोकने में पूरी तरह असमर्थ है।

इन घटनाओं के बाद स्थानीय समुदाय ने वन विभाग से सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने की मांग की है। लोगों ने यह भी कहा है कि अगर विभाग समय रहते उचित कदम नहीं उठाता, तो वे स्वयं अपने तरीके से सुरक्षा का बंदोबस्त करने पर मजबूर होंगे। इस मामले में वन विभाग को जल्द से जल्द सक्रिय होकर कदम उठाने की जरूरत है, ताकि स्थानीय लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और उनका भरोसा बहाल किया जा सके।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories