Ad Image

समर कैंप 2024:देहरादून के बच्चों के हुनर को निखारने का सुनहरा मौका

समर कैंप 2024:देहरादून के बच्चों के हुनर को निखारने का सुनहरा मौका
Please click to share News

देहरादून, 29 मई 2024। पेसल वीड स्कूल के फाउंडर एवं अध्यक्ष डॉक्टर प्रेम कश्यप और प्रधानाचार्य जतिन सेठी ने समर कैंप 2024 के उपलक्ष में आयोजित गोष्ठी में बताया कि यह कैंप नन्हे मुन्ने बच्चों में क्षमता विकास, साहस और रुचियों को सामने लाने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है।

डॉ. कश्यप और जतिन सेठी ने कहा, “समर कैंप बच्चों को आज के कंपटीशन वाले दौर में संघर्ष करने, अपने हुनर को निखारने और निरंतर आगे बढ़ने की सीख देता है।” पेसल वीड स्कूल देहरादून में यह आयोजन 1 जून से 15 जून तक होगा, जिसमें बच्चों को विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हम बच्चों में समावेशी विकास को ध्यान में रखते हुए समर कैंप के मॉड्यूल को डिजाइन करते हैं एवं एक्सपर्ट्स के द्वारा उस पर विचार मंथन के बाद ही अंतिम प्रारूप को तैयार करते हैं और उसे फिर समर कैंप में शामिल किया जाता है। इस बार हम समर कैंप में हॉर्स राइडिंग, स्विमिंग, बास्केटबॉल, आर्ट एंड क्राफ्ट, ऑर्डिनरी स्किल, तायक्वोंडो, योग, मेडिटेशन, बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस को शामिल किया है। इस समर कैंप में बच्चे विश्व स्तरीय शिक्षक, ट्रेनर एवं खिलाड़ियों के माध्यम से अपने हुनर को निखारेंगे।”प्रत्येक बच्चा दिए गए गतिविधियों में से तीन विषयों का चुनाव कर सकता हैं एवं अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकता हैं। नन्हे मुन्ने बच्चों के माता-पीताओं के सहूलियत को ध्यान में रखते हुए इस समर कैंप का समय प्रात 8:00 बजे से लेकर 12:00 तक रखा गया है और बच्चों को घर से लाने – ले जाने के लिए गाड़ियों की भी व्यवस्था की गई है। बच्चों के इस 15 दिवसीय समर कैंप में भाग लेने के लिए 8077205943 नंबर पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा https://pestleweedschool.com/ वेबसाइट देख सकते हैं या फिर पेसल वीड स्कूल, ओक हिल एस्टेट, मसूरी डायवर्शन रोड पहुंच कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories