Ad Image

मतगणना स्थल पर प्रेस कवरेज के लिए दिशा-निर्देशों पर कार्यशाला आयोजित

मतगणना स्थल पर प्रेस कवरेज के लिए दिशा-निर्देशों पर कार्यशाला आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 25 मई, 2024। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के मध्य नजर जिला सूचना कार्यालय में जिला मीडिया अनुवीक्षण एवं प्रमाणन समिति (एमसीएमसी) के नोडल अधिकारी विनायक श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विभिन्न समाचार पत्र/पत्रिकाओं, न्यूज चैनलों के प्रतिनिधि व सहायक नोडल अधिकारी आदि उपस्थित थे।

नोडल अधिकारी विनायक श्रीवास्तव ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के क्रम में 4 जून 2024 को मतगणना स्थल आईटीआई नई टिहरी में प्रेस प्रतिनिधियों के लिए एक मीडिया सेंटर स्थापित किया जाएगा, जिसमें आवश्यक उपकरण व दस्तावेज रखे जाएंगे। मतगणना स्थल पर कितनी दूरी व कितने स्थान तक प्रेस प्रतिनिधि कवरेज हेतु जा सकेंगे, इस पर विस्तृत चर्चा की गई। नोडल अधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थल पर किस कैमरे का प्रयोग किया जा सकेगा, यह निर्वाचन आयोग के गाइडलाइनों के अनुरूप किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मीडिया सेंटर में प्रेस प्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था, कम्प्यूटर, टीवी, नेट कनेक्टिविटी आदि की व्यवस्था तथा चक्रवार मतगणना के आंकड़े उपलब्ध कराने आदि की भी व्यवस्था की गई है।

कार्यशाला में मतगणना स्थल पर जाने और प्रेस कवरेज से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई और मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर सहायक नोडल अधिकारी भजनी भंडारी ने बताया कि फोटोग्राफी कार्य में प्रेस प्रतिनिधि मानकों के अनुरूप कार्य करेंगे ताकि निर्वाचन आयोग की गाइडलाइनों का पालन हो सके। इस अवसर पर सूचना कर्मी व मीडिया के अन्य लोग भी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories