Ad Image

टीएचडीसी ने पौधारोपण अभियान एवं पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम के साथ विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

टीएचडीसी ने पौधारोपण अभियान एवं पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम के साथ विश्व पर्यावरण दिवस मनाया
Please click to share News

ऋषिकेश 5 जून 2024। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने सतत आजीविका और सामुदायिक विकास केंद्र, ऋषिकेश में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्वदेशी प्रजातियों के पौधों का रोपण किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर.के. विश्नोई ने पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति संगठन की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए सतत समाधानों पर कंपनी के फोकस को दर्शाता है।

मानव संसाधन विकास केंद्र में “भूमि पुनरुद्धार, मरुस्थलीकरण और सूखे से निपटना” विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन श्री शैलेन्द्र सिंह, निदेशक (कार्मिक), टीएचडीसीआईएल द्वारा किया गया। कार्यक्रम में पद्मश्री कल्याण सिंह रावत और पर्यावरणविद् श्री सचिदानंद भारती ने विशेष अतिथि के रूप में भाग लिया।

श्री सिंह ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज के बढ़ते तापमान, घटते वन क्षेत्र और जल संकट जैसे महत्वपूर्ण पर्यावरणीय मुद्दों को देखते हुए #हमारी धरती एवं हमारा भविष्य और पीढ़ी पुनर्स्थापना” जैसे विषय सबसे उपयुक्त हैं। उन्होंने सभी से स्वच्छ पर्यावरण और स्थिरता के लिए संकल्प लेने का आग्रह किया और ग्लोबल वार्मिंग से निपटने के लिए प्रति वर्ष कम से कम दो पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

श्री सिंह ने यह भी बताया कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, देश के सतत विकास में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है और 2070 तक शुद्ध-शून्य ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन प्राप्त करने के भारत सरकार के विजन के अनुरूप, टीएचडीसीआईएल ऋषिकेश में एक ग्रीन हाइड्रोजन पायलट परियोजना का कार्यान्वयन कर रही है।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं ने पर्यावरणीय चिंताओं, सतत तरीकों और पारिस्थितिक संतुलन पर जोर दिया। इस अवसर पर टीएचडीसीआईएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे, जिन्होंने हरित और अधिक लचीले पर्यावरण के प्रति संगठन की सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories