कोविड संक्रमण को रोकना प्राथमिकता में शामिल करें- सुबोध उनियाल

कोविड संक्रमण को रोकना प्राथमिकता में शामिल करें- सुबोध उनियाल
Please click to share News

नई टिहरी,3 मई 2021। गनिस। प्रदेश के कृषि मंत्री / प्रभारी कोविड-19 जनपद टिहरी गढ़वाल  सुबोध उनियाल ने नरेन्द्रनगर स्थित नगरपालिका टाउनहॉल में राजस्व,स्वास्थ्य, पुलिस, विकास विभाग सहित अन्य रेखीय विभागों के अधिकारियों के साथ जनपद में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

” मंत्री ने संयुक्त चिकित्सालय में  स्थापित ऑक्सीजन प्लांट के संचालन न होने तथा चिकित्सालय से कोविड-19 संक्रमित मरीजों के चिकित्सालय से फरार होने जैसी घटनाओं पर नाराजगी व्यक्त की।”

कृषि मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आम आदमी का जीवन बचाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है इसलिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को चाहिए कि वे अपने दायित्वों के प्रति गंभीर रहकर जनपद में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रवासी जो अन्य राज्यों से जनपद में लौट रहे हैं उन्हें उनके सामाजिक दायित्वों के प्रति जागरूक किया जाय। अक्सर देखने में आ रहा है कि कुछ प्रवासी जनपदवासी यह झूठ बोलकर कि वे देहरादून से आ रहे हैं जनपद में प्रवेश कर रहे हैं जो कि उचित नहीं है। उन्होंने निर्देश दिये कि चेक पोस्टों पर तैनात कर्मचारी प्रवासियों का पंजीकरण अनिवार्य रूप से करें तथा प्रवासी व्यक्तियों के ग्रामीण/नगर वासियों से भी उनके प्रस्थान स्थल की जानकारी प्राप्त कर लें।

कृषि मंत्री ने कहा कि हमें कोविड-19 संक्रमण को लेकर जनपद में दहशत के माहौल को कम करना है। यह तभी सम्भव है जब हम ज्यादा से ज्यादा जीवन बचा पायेगें। इसमें सबसे बड़ी भूमिका स्वास्थ्य विभाग की है, इसलिए स्वास्थय विभाग सजग रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करे। कृषि मंत्री ने नरेन्द्रनगर स्थित श्री देव सुमन संयुक्त चिकित्सालय में  स्थापित ऑक्सीजन प्लान्ट के संचालन न होने तथा चिकित्सालय से कोविड-19 संक्रमित मरीजों के चिकित्सालय से फरार होने जैसी घटनाओं पर नाराजगी व्यक्त की गयी तथा प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनिल नेगी को हिदायत दी कि वह अपनी कार्य प्रणाली को सुधारें तथा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के दायित्व निर्धारित करते हुए ठीक प्रकार से काम लें। 

कृषि मंत्री ने सभी उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को विवाह समारोह स्थलों के औचक निरीक्षण करने, जिले में दालों एवं खाद्यान्न की जमाखोरी रोकने हेतु अभियान चलाने के निर्देश जिलाधिकारी को दिये। कृषि मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि इस बात का विशेष ध्यान रहे कि जो लोग सरकारी खाद्यान्न पर निर्भर हैं उन तक राशन ससमय पहुंचना चाहिए। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए व्यापक जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश समस्त विभागों के अधिकारियों को दिये।

बैठक में अध्यक्ष नगर पालिका नरेन्द्रनगर राजेन्द्र विक्रम सिंह पंवार, अध्यक्ष नगर पालिका मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी, अध्यक्ष नगर पंचायत गजा मीना खाती, ब्लॉक प्रमुख नरेन्द्रगर राजेन्द्र भण्डारी, डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ अभिषेक रुहेला, डीडीओ सुनील कुमार, एसडीएम युक्ता मिश्र,सीओ आरपी चमोली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। वहीं एसएसपी तृप्ति भट्ट, अन्य उप जिलाधिकारी वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से बैठक से जुड़े रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories