जनता दरबार मे जिलाधिकारी ने निपटाई शिकायतें

Please click to share News


नई टिहरी- (सू.वि) कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी डाॅ0 वी0 षणमुगम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कुल 40 शिकायतें पंजीकृत हुई जिनमें से अधिकांश शिकायतों का जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों का शीघ्र निस्तारण  करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये।

   इस अवसर पर विकासखण्ड चम्बा के कृदवाल गांव के शिकायत-कर्ता रतन सिंह रावत एवं दिनेश प्रसाद उनियाल द्वारा शिकायत की गयी कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय कृदालगांव का भवन क्षतिग्रस्त होने के कारण ग्राम बिरोगी में सम्बद्ध कर दिया गया है जिसकी वजह से कृदवालगांव के स्कूली बच्चों को तीन किमी पैदल चलकर जाना होता है उन्होंने कृदालगांव में ही किसी अन्य भवन में स्कूल संचालन की फरियाद जिलाधिकारी से की। जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को तत्काल ही सम्बन्धित गांव के पंचायत घर अथवा आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर लोकल स्तर पर विद्यालय संचालन के निर्देश दिये। ग्राम जलेडी नैल की रेशमा देवी द्वारा बिजली विभाग की हाईटेंशन लाईन से कंरट लगने पर हुई दुर्घटना में हाथ टूटने पर किसी प्रकार का मुआवज़े का भुगतान विद्युत विभाग द्वारा न किये जाने की शिकायत की गयी जिस पर जिलाधिकारी ईई विद्युत राकेश कुमार को एक सप्ताह में दुर्घटना की जांच कर शिकायत कर्ता रेशमा को उचित मुआवजा दिलाये जाने तथा चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को सम्बन्धित महिला विकलांग सर्टिफिकेट बनाये जाने के निर्देश दिये। ग्राम मंगर भणेती के चन्द्र मोहन पन्त द्वारा एनएच-94 के निर्माण में पेयजल लाईन क्षतिग्रस्त शिकायत कराये गयी जिस पर जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारी को पेयजल लाईन ठीक कराये जाने के निर्देश दिये।

       इसके अलावा ग्राम चोपडीयाल मलेथा से अल्का व संगीता, ग्राम मुण्डोली डांगचैरा से अनिता, ग्राम जुयालगढ से पिंकी व ग्राम सिटोला मेनका द्वारा गौरा देवी कन्या धन योजना के अन्तर्गत धनराशि न मिलने सम्बन्धी शिकायत, ग्राम कठुली बडील से बुद्वी राम द्वारा लोनिवि के द्वारा प्रतिकर का भुगतान न किये जाने, ग्राम गडारा पटटी बासर से रामचन्द्र द्वारा प्रतिकर का भुगतान न मिलने, ग्राम क्यूलागी शेर सिंह द्वारा एनएच-94 चम्बा धरासू मोटर मार्ग के प्रतिकर का भुगतान न दिये जाने, ग्राम नन्दगाॅंव बढकोट जाखणीधार के विरेन्द्र दत्त द्वारा भवन व वृक्षों के प्रतिकर का भुगतान न होने के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज करवायी गयी। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाये जाने सम्बन्धी फरियाद व अन्य शिकायते भी लोगों द्वारा दर्ज करायी गयी।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories