पिथौरागढ़ विधानसभा उप-चुनाव की तैयारियां शुरू

पिथौरागढ़ विधानसभा उप-चुनाव की तैयारियां शुरू
Please click to share News

पिथौरागढ़ विधानसभा उप-चुनाव की तैयारियां शुरू

विधानसभा क्षेत्र के 1,05,705 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य तय

गढ़ निनाद * 30 October

पिथौरागढ़: 

पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए निर्वाचन विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदंडे ने तैयारी बैठक ली। उन्होंने नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कहा कि चुनाव प्रक्रिया में किसी भी तरह की लापरवाही न हो। शीघ्र होने वाली प्रशिक्षणों में मतदान की पूरी प्रक्रिया को पूरी गंभीरता से समझ लें।

इस विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 112 बूथों के 145 मतदेय स्थलों पर मतदान कराया जाएगा। मतदान के लिए रिजर्व सहित 160 मतदान पार्टियाँ बनाई गई हैं। क्षेत्र में 1,05,705 मतदाता पंजीकृत हैं। इसके अलावा 4,485 सर्विस मतदाता हैं। चुनाव के दौरान बैंकों से अधिक धनराशि आहरित करने के मामलों पर भी निगाह रखी जाएगी। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। वड्डा, घाट और सल्मोड़ा में तीन एसएसटी चौकियां खोली जा रही हैं। जिनमें तैनात टीमें अधिक धनराशि लाने ले जाने वालों पर निगाह रखेंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी बूथों पर संचार की सुविधा तथा पुलिस रेडिया नेटवर्क की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल, वरिष्ठ कोषाधिकारी डॉ0 पंकज शुक्ला, रिटर्निग आफीसर तुषार सैनी सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories