यूजेवीएनएल सरकार को सौंपेगा दस करोड़ रुपये के लाभांश का चेक

यूजेवीएनएल सरकार को सौंपेगा दस करोड़ रुपये के लाभांश का चेक
UJVNL
Please click to share News


यूजेवीएनएल सरकार को सौंपेगा दस करोड़ रुपये के लाभांश का चेक

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो

टिहरी जनपद में पोखार जल विद्युत परियोजना से होगा 26 मिलियन यूनिट उत्पादन

पिटकुल ने दीपावली पर दिया उत्तराखंड सरकार को चार करोड़ रुपये का तोहफ़ा

ली पर जहां पिटकुल ने उत्तराखंड सरकार को चार करोड़ रुपये का तोहफ़ा दिया, वहीं टिहरी जनपद की घनसाली स्थित पोखार जल विद्युत परियोजना से 26 मिलियन यूनिट उत्पादन होगा। मुख्य सचिव ने इस परियोजना के लिए टेण्डर जारी कर दिये हैं । अब इस परियोजना से विद्युत उत्पादन में बढ़ोतरी होगी। इससे राज्य में 74.38 करोड़ रुपये का निवेश होगा और रोजगार भी बढ़ेंगे। इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट से निकटतम क्षेत्रों में बिजली की सप्लाई हो सकेगी।

पिटकुल ने राज्य सरकार को चार करोड़ दो लाख उन्नासी हजार 995 रुपये का तोहफा देते हुए लाभांश का चेक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को सौंपा। सचिव ऊर्जा राधिका झा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 के सापेक्ष वित्तीय वर्ष 2018-19 में पिटकुल का शुद्ध लाभ 24.62 करोड़ से बढ़कर 62.46 करोड़ रुपये रहा, जो ऊर्जा के तीनों निगमों में सबसे अधिक है। इधर, पिटकुल एमडी संदीप सिंघल ने बताया कि कर्मचारियों की मेहनत के कारण ही ट्रांसमिशन लॉस में 1.27 प्रतिशत की कमी आई है। उन्होंने बताया कि अपने गठन के बाद पिटकुल ने दूसरी बार सरकार को सबसे अधिक लाभांश दिया है।

सुत्रों के अनुसार राज्य स्थापना दिवस नौ नवंबर के दिन उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड (यूजेवीएनएल) सरकार को दस करोड़ रुपये के लाभांश का चेक सौंपेगा। सालाना होने वाले मुनाफे पर यूजेवीएनएल की ओर से उत्तराखंड सरकार को यह लाभांश दिया जाएगा। एमडी यूजेवीएनएल एसएन वर्मा ने बताया कि निगम कर्मचारियों की मेहनत के कारण इस बार रिकॉर्ड बिजली उत्पादन किया गया है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories