इस बार अल्मोड़ा में होगी कैबिनेट बैठक

इस बार अल्मोड़ा में होगी कैबिनेट बैठक
Please click to share News


इस बार अल्मोड़ा में होगी कैबिनेट बैठक

देहरादून * गढ़ निनाद

इस बार उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक 23 अक्टूबर को  अल्मोड़ा में होने जा रही है। बैठक से पहले ही सत्तापक्ष और विपक्ष में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। जहां भाजपा ने अल्मोड़ा में होने वाली कैबिनेट बैठक को पहाड़ के हित में बताया है, वहीं कांग्रेस ने इस बैठक को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं।

कैबिनेट आहूत होने के संबंध में अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री ओम प्रकाश ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस बैठक से उम्मीद की जा रही है कि सरकार पहाड़ में बैठक कर पहाड़ पर चर्चा करेगी। इसके साथ ही मुख्य रूप से पर्वतीय क्षेत्रों के विकास के लिए निर्णय लेगी ताकि पहाड़ी क्षेत्रों की जनता के विकास के सपने को साकार किया जा सके। 

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने तो अल्मोड़ा में होने जा रही कैबिनेट को पिकनिक तक करार दे दिया है जबकि सियासी पंडित भी मानते हैं कि कैबिनेट में जो फैसले दूसरे जिलों में बैठक आयोजित कर लिए जाते हैं वह देहरादून में भी लिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ एक बेहतर आर्थिक प्रबन्धन होगा बल्कि जनहित में एक मील का पत्थर साबित हो सकेगा।

ज्ञातव्य है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के शासन काल मे तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने गैरसैंण और हरीश रावत ने तीर्थ नगरी हरिद्वार में कैबिनेट बैठक आयोजित की थी। पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक ने हरिद्वार के हर की पैड़ी पर कैबिनेट बैठक एक अलग संदेश दिया था। सीएम त्रिवेंद्र के नेतृत्व में टिहरी झील में मरीना वोट पर कैबिनेट बैठक हुई थी।बहरहाल बैठक को लेकर सियासी बबाल जारी है।


Please click to share News
admin

admin