पिथौरागढ़ उपचुनाव भाजपा की झोली में

पिथौरागढ़ उपचुनाव भाजपा की झोली में
पिथौरागढ़ उपचुनाव भाजपा की झोली में
Please click to share News

पिथौरागढ़ * गढ़ निनाद ब्यूरो, 28 नवंबर 2019

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के लोकप्रिय नेता प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्रीमती चंद्रा पंत ने विजय प्राप्त कर ली है। चंद्रा पंत ने कांग्रेस की दमदार प्रत्याशी श्रीमती अंजू लुंठी को 3348 मतों से पराजित किया है। श्रीमती चन्द्रा पंत को 25646 कांग्रेस की अंजू लुंठी को 22298 मत मिले। दिलचस्प बात है कि नोटा तीसरे स्थान रहा।

यहां मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार चंद्रा पंत, कांग्रेस की अंजू लुंठी और समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार भट्ट के बीच था। मत गणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। मत गणना के लिए चौदह टेबिल लगाई गई थी। प्रेक्षक राशिद खान और जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे की देख रेख में सबसे पहले डाक मत पत्रों की गणना हुई। इसमें चंद्रा पंत 41 मत से आगे रही।

चौदह टेबिलों की मत गणना के दौरान चंद्रा पंत अंजु लुंठी पर कम अंतर से ही सही पर भारी पड़ रही थीं। मतगणना स्थल पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के चलते किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर मनाही थी। अंत में भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत ने कांग्रेस की अंजु लुंठी को 3348 मतों से पटकनी दे जीत हासिल कर दी।

बताते चलें कि इस उप चुनाव में बीजेपी की ओर से स्व. पंत की पत्नी चंद्रा पंत, कांग्रेस से अंजू लुंठी और समाजवादी पार्टी से मनोज भट्ट चुनाव मैदान में थे। सोमवार को पिथौरागढ़ विधानसभा सीट के लिए कुल 47.48 फीसदी मतदान हुआ था । कुल 50191 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।उपचुनाव के लिए 112 मतदान केंद्र बनाए गए थे, इनमें से 9 अति संवेदनशील और 11 संवेदनशील घोषित किए गए थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories