जिलाधिकारी टिहरी ने जनता दरबार में निपटाई शिकायतें

जिलाधिकारी टिहरी ने जनता दरबार में निपटाई शिकायतें
जिलाधिकारी ने जनता दरबार में निपटाए अधिकांश मामले
Please click to share News


नई टिहरी * गढ़ निनाद, 18 नवम्बर 2019

सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी डाॅ0 वी शणमुगम की अध्यक्षता में जनता दरबार में कुल 19 शिकायते दर्ज की गयी, जिसमें अधिकांश शिकायतें लोक निर्माण विभाग, जल निगम, पुनर्वास, समाज कल्याण विभाग से संबन्धित थी। जिलाधिकारी ने सडक निर्माण कार्यो से जुडे विभागों लोनिवि, पीएमजीएसवाई एवं आरइएस के विभागाध्यक्षों को स्पष्ट निर्देश दिये कि मोटर मार्गो के निर्माण के दौरान गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कोताही पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। वहीं निर्मित सड़कों की हालत का भी समय-समय पर जायजा लेने के निर्देश दिये है। 

जनता दरबार में ग्राम क्यारी के भोला दत्त बिजलवाण ने क्यारी में राजीव गांधी मिलन केन्द्र के अधूरे पडे कार्य को पूरा करने मांग पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को वास्तविक प्रगति के सम्बन्ध में रिकार्ड उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है वहीं नकोट से क्यारी मोटर की झीर्ण-शीर्ण हालत पर लोनिवि के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई

सामाजिक कार्यकर्ता रणवीर सिंह असवाल ने नैचोली में उद्योग विभाग की अनुमति के बगैर उद्योग स्थापित करने से होने वाले प्रदूषण, कठूड-भासों मोटर मार्ग से अतिक्रमण हटाये जाने की  मांग की।

जिलाधिकारी ने मोटर मार्ग निर्माण से जुडे विभागों को मोटर मार्गों पर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। बमुण्ड क्षेत्र के ग्रामवासियों ने क्षेत्र में विद्युत लाइन ठीक करवाने की मांग पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत को कार्यवाही के निर्देश दिये। ग्राम मंज्यूड की आरती नेगी ने वर्ष 2017 में 12 वी पास करने के उपरान्त गौरा देवी कन्या धन योजना के अंतर्गत मिलने वाले आर्थिक लाभ के प्रकरण पर समाज कल्याण अधिकारी को नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये। 

ग्राम पसी के भवानीदत्त ने बुडोगी-पसी-ग्वाड मोटर मार्ग का समरेखण ग्राम पसी में अन्तरण करने की मांग पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को निर्देश देते हुए कहा कि फरियादी के खेतों को बचाते हुए यदि समरेखण का अन्तरण संभव हो तो इस पर प्राथमिकता से कार्यवाही करें। सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह धरमंण्डल ने गांव में नव निर्मित शौचालयों की धनराशि ग्रामीणों के बैंक खातों में डाले जाने आदि प्रकरण जिलाधिकारी के सम्मुख रखे गये।  

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी टिहरी वन प्रभाग कोको रोसे, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी आनन्द भाकुनी, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, जिला उद्यान अधिकारी डाॅ डीके तिवारी, ईई लोनिवि के.एस.नेगी, ईई यूपीसीएल राकेश कुमार, ईई जल निगम आलोक कुमार, डीएसटीओ निर्मल कुमार शाह, डीएसओ मुकेश के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories