दहेज लालची पति ने बंद कमरे में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

दहेज लालची पति ने बंद कमरे में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
Please click to share News


दहेज लालची पति ने बंद कमरे में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

दहेज लालची दानवों ने पेट्रोल डालकर विवाहिता पर लगाई आग, लपटों से घिरी महिला नाले में कूदी

मेरठ। 4 नवंबर  

मेरठ रजबन बाजार क्षेत्र में दहेज लोभी पति और परिवार ने एक विवाहिता पर पेट्रोल डाल कर उस पर आग दी। आग की लपटों से घिरी विवाहिता जान बचाने के लिए नाले में कूद गई आग से जलने पर वह बेहोश हो गई। आसपास के लोगों ने उसे देख झुलसी हुई हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां से डाक्टरों ने हालत बिगड़ने पर महिला को दिल्ली सफदरजंग हास्पिटल रेफर कर दिया है। डाक्टरों ने जानकारी दी कि पीड़ित 70 प्रतिशत झुलस गई है।

जानकारी अनुसार अर्चना पुत्री बलदेवी निवासी मेरठ रजबन छोटा बाजार की शादी पांच साल पहले रघु निवासी लाल क्वार्टर कॉलोनी के साथ हुई थी। परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके पत्ति रघु ने उससे दहेज की मांग शुरू कर दी। जिसकी शिकायत कई बार पुलिस में भी की गई और पुलिस द्वारा समझाने पर विवाहिता अपने घर चली गयी। 

घटना के दिन सोमवार को रघु उसे अपने साथ ले गया। आरोप है कि सुबह करीब 11 बजे रघु और उसका भाई विशाल बोतल में पेट्रोल लेकर आए और अर्चना को कमरे में बंद कर दिया। बंद कमरे में उसे जिंदा जलाने के लिए अर्चना के ऊपर पेट्रोल उड़ेल कर और माचिस से आग लगा दी। आग की लपटों ने अर्चना को ने घेर लिया। पीड़िता चीखते चिल्लाते जान बचाने को दरवाजा तोड़ते हुए घर से बाहर दौड़ी और पास ही बह रहे नाले में छलांग लगा दी। यह घटना देख मौके पर मौजूद लोग सिहर उठे।  आसपास के मौजूद लोगों ने उसे झुलसी हुई हालत में बाहर निकाला और मेडिकल में भर्ती कराया, जहां से गंभीर हालत देख डॉक्टर्स ने पीड़िता को सफदरजंग दिल्ली रेफर कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार पीड़िता की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सूचना पर भी नहीं पहुंची पुलिस 

युवती के परिजनों द्वारा सौ नंबर पर फोन कर विवाहिता को जिंदा जलाने की सूचना देने के बाद भी सदर थाने की पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंची। साथ ही आरोपी पक्ष की तरफदारी करने लगी और कई घंटे बीतने के बाद भी पीड़िता के बयान लेने नहीं पुलिस पहुंची।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories