जनपद टिहरी में राज्य स्थापना दिवस मनाने की रूपरेखा

जनपद टिहरी में राज्य स्थापना दिवस मनाने की रूपरेखा
Please click to share News


जनपद टिहरी में राज्य स्थापना दिवस मनाने की रूपरेखा

नई टिहरी, 4 नवम्बर 2019 

आगामी 09 नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस समारोह मनाये जाने की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी, टिहरी गढ़वाल,  डाॅ0 वी0 षणमुगम की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी।  जिसमें जनपद में राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाये जाने को लेकर रूपरेखा बनाई गयी। 

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक में तय किया गया कि राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष में 4 दिन पहले से ही जिले में तहसील स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन प्रारम्भ कर दिये जायेगें। 

09 नवम्बर: मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय नई टिहरी में

मुख्य कार्यक्रम 09 नवम्बर को जिला मुख्यालय पर नई टिहरी के बौराड़ी स्थित प्रताप इन्टर काॅलेज प्रांगण में आयोजित किया जायेगा। इस आयोजन में मुख्य अतिथि द्वारा उत्तराखण्ड राज्य गठन में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धाजंली दी जायेगी तथा राज्य आन्दोलनकारियों एवं स्वतन्त्रता संग्राम सैनानियों को सम्मानित किया जायेगा। 

मुख्य अतिथि द्वारा जनपद के आदर्श विद्यालय एवं अन्तर्जातीय/अन्तर धार्मिक विवाह करने वाले दम्पत्तियों को प्रोत्साहन पुरस्कार वितरित किया जायेगा। इस अवसर पर विकास से जुड़े विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल एवं झांकियों का प्रदर्शन किया जायेगा। 

कर्मठ कर्मियों को सम्मान

जनपद के नगर निकायों एवं ग्रामीण निकायों में स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा, और जनपद में स्थित सभी सरकारी भवनों को 08 से 10 नवम्बर तक सांय के समय में दूधियां बल्बों से प्रकाशमान किया जायेगा। 

मुख्य अतिथि द्वारा जनपद में अभिनव पहल कर अधिक से अधिक पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जायेगा। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों के चयन हेतु जिलाधिकारी ने जिला स्तर पर मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में 4 सदस्यीय समिति का गठन किया है। 

जिला मुख्यालय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं

स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेगें तथा प्रभातफेरी निकाली जायेगी। पूर्व कार्यक्रमों के तहत शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों के लिए प्रश्नोत्तरी, निबन्ध, वाद-विवाद आदि प्रतियोगिताओं आयोजित की जाएंगी, साथ ही जिला क्रीड़ा विभाग द्वारा विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं एवं मैराथन दौड़ भी आयोजित की जायेगी। 

राज्य आन्दोलनकारियों एवं स्वतन्त्रता संग्राम सैनानियों का सम्मान

जिलाधिकारी ने तहसील स्तर पर भी उप-जिलाधिकारियों को राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाये जाने के निर्देश को दिये हैं। उसके अलावा जिलाधिकारी ने तहसील स्तर पर भी राज्य आन्दोलनकारियों एवं स्वतन्त्रता संग्राम सैनानियों को सम्मानित करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिये हैं।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 योगेन्द्र सिंह रावत, डीएफओ कोकोरोशे, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र, महा प्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र महेश प्रकाश, जिला युवा कल्याण अधिकारी डाॅ0 मुकेश डिमरी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कलक्ट्रेट पुष्कर सिंह नेगी आदि उपस्थित थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories