टिहरी झील महोत्सव के आयोजन की तैयारियां जोरों पर

टिहरी झील महोत्सव के आयोजन की तैयारियां जोरों पर
Please click to share News


नई टिहरी * गढ़ निनाद, 17 नवंबर 2019

जिलाधिकारी ने विगत दिवस आगामी फरवरी माह में प्रस्तावित टिहरी झील महोत्सव की तैयारियों को लेकर गठित समितियों की बैठक ली। महोत्सव के सफल संचालन के लिए 19 समितियों का  गठित किया गया है।

जिलाधिकारी ने पर्यटन अधिकारी एवं उपजिलाधिकारी टिहरी को महोत्सव में स्थानीय/क्षेत्रीय संस्कृति/ रीति- रिवाज/ खान-पान को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि उभरते हुए एवं रचनात्मक कलाकारों को भी महोत्सव में आमंत्रित किया जाए तथा महोत्सव में आने वाले पूरे खर्चे/व्यय का सही आकलन सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। बैठक में प्रगतिशील किसानों, कलाकारों आदि को पुरुस्कृत किये जाने, प्रदेश के समस्त जनपदों से प्रोगरेसिव, इनोवेटिव व कल्चरल टीमें एवं बुलाये जाने के भी सुझाव रखे गये, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा सहमति व्यक्त की गयी। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि महोत्सव में साहसिक खेलों में और अधिक एक्टीविटी शामिल किये जाने के लिए आईटीबीपी का सहयोग लिया जा सकता है। इसके अलावा टेंट कालोनी, स्टाॅल, स्टेज, वेन्यू, आयोजन तिथि, प्रस्तावित बजट, व्यय एवं अन्य एक्टिवीटी पर विस्तृत चर्चा की गयी।

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 भागीरथी जंगपांगी, उपजिलाधिाकरी फींचाराम चौहान, वरिष्ठ कोषाधिकारी रोमिल चौधरी, ईई जल संस्थान सतीश नौटियाल, ईई विद्युत राजेश कुमार, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, साहसिक खेल अधिकारी सोबत सिंह राणा के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories