पॉलीथीन मुक्त ग्रीन दून के लिए उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा जन जागरुकता रैली

पॉलीथीन मुक्त ग्रीन दून के लिए उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा जन जागरुकता रैली
Please click to share News


पॉलीथीन मुक्त दून के लिए उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा जन जागरुकता रैली

नवंबर 03, 2019, देहरादून * गढ़ निनाद ब्यूरो

आगामी 05 नवम्बर 2019 को “पॉलीथीन मुक्त ग्रीन दून मिशन” के अंतर्गत प्रस्तावित विशाल मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करने के लिए आमजन को प्रेरित करने के उद्देश्य से पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड अनिल रतूड़ी,की अध्यक्षता में एक जन जागरुकता रैली का आयोजन किया गया।

रैली पुलिस मुख्यालय से प्रारम्भ होकर कनक चौक, रोज़गार तिराहा, सर्वे चौक, बेनी बाजर चौक होते हुए पुलिस मुख्यालय पर सम्पन्न हुयी, जिसमें उत्तराखण्ड वन विभाग के कर्मियों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

महानिदेशक श्री रतूड़ी ने कहा कि देहरादून को पॉलीथीन मुक्त बनाने के उद्देश्य से उत्तराखण्ड शासन एवं नगर निगम देहरादून द्वारा 05 नवम्बर को 50 किलोमीटर की मानव श्रृंखला बनायी जा रही है। पॉलीथीन मुक्ति एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए जन जागरुकता जरूरी है।

यह ख़बर: “विशाल मानव श्रृंखला कार्यक्रम की रूपरेखा हेतु नगर आयुक्त द्वारा बैठक” भी पढ़े

पर्यावरण मानव सभ्यता एवं समाज के लिए महत्वपूर्ण है। इसका संरक्षण एवं रख रखाव भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना जीवन को अनाज या खाना देना है। हमें अपने वर्तमान के साथ-साथ यदि अपने भविष्य को भी सही रखना है, तो पर्यावरण को अत्यंत संवेदनशील तरीके से देखना होगा। इस अवसर पर पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories