Ad Image

परिवहन विभाग रिश्वतखोरी: कर्मचारी नेता सहित दो दलाल गिरफ्तार

परिवहन विभाग रिश्वतखोरी: कर्मचारी नेता सहित  दो दलाल गिरफ्तार
Please click to share News

21 नवंबर * रमेश सिंह रावत, ब्यूरो प्रमुख डिजिटल, गढ़ निनाद समाचार 

बाबू की कुर्सी पर बैठा दलाल रिश्वत लेते गिरफ्तार

देहरादून: आरटीओ ऑफिस में विजिलेंस के छापे में आरटीओ के मुख्य सहायक, कर्मचारी नेता यशवीर बिष्ट और दो दलाल गिरफ्तार किये गए। आरटीओ कार्यालय में गुरुवार शाम को विजिलेंस की टीम ने छापा मारा। टीम ने छापा मारकर इनको 6000 रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ट्रैक्टर ट्रांसफर करवाने के लिए मांगी रिश्वत और विजिलेंस ने कर्मचारी नेता मुख्य सहायक परिवहन अधिकारी यशवीर और दो दलालों को 6000 रूपए की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया।

देहरादून निवासी एक व्यक्ति ने दिनांक 19 नवंबर को पुलिस अधीक्षक, सतर्कता देहरादून को बताया कि वह अपना एक ट्रेक्टर प्रयोग कृषि कार्य में करता है। उसने ट्रैक्टर के कमर्शियल प्रयोग के लिए आवेदन आरटीओ ऑफिस देहरादून में संबंधित काग जात सहित आवेदन औऱ फीस जमा की थी। जिसके पश्चात वह 19 नवंबर को कार्यालय के सम्बंधित काउन्टर न० 4 पर पहुंचा, जिस पर मुख्य सहायक यशबीर बिष्ट बैठता है। वहां पर यशबीर बिष्ट की बजाय एक अन्य व्यक्ति मोनू बैठा था, जिसने आवेदक से फीस के अतिरिक्त 6000 रुपये रिश्वत की मांग की। आवेदक ने बताया कि फीस तो पहले ही जमा की गई, तो मोनू ने बताया गया कि बिना 6000 रुपये दिए कार्य नही होगा। फिर मोनू ने आवेदक को रिश्वत लेकर 21 नवंबर को आरटीओ कार्यालय देहरादून में बुलाया।

शिकायत पर पुलिस अधीक्षक, सतर्कता देहरादून ने कार्यवाही हेतु ट्रैप टीम का गठन किया गया।

आज 21 नवंबर को आवेदक पैसे लेकर आरटीओ ऑफिस पहुंचा तो काउंटर न० 4 पर मुख्य सहायक यशबीर बिष्ट की सीट पर पुनः अन्य व्यक्ति मोनू बैठा था; मोनू ने आवेदक से रिश्वत के पैसे लेकर पहले से काउंटर पर रखी फ़ाइल एक अन्य एजेंट प्रदीप कुमार को कार्य कराने के लिए दे दी।

  • इसी बीच ट्रैप टीम ने रिश्वत के 6,000 रूपयें सहित आरोपी मोनू को करीब साढ़े तीन बजे रंगे हाथो पकड़ लिया; साथ ही दूसरे आरोपी प्रदीप को करीब पौने चार बजे तथा मुख्य आरोपी मुख्य सहायक यशबीर बिष्ट को साढ़े चार बजे गिरफ्तार कर दिया।
    आरोपी:
    यशबीर बिष्ट (मुख्य सहायक) पुत्र श्री जयपाल सिंह बिष्ट, निवासी राजीव नगर देहरादून
  • मोनू मलिक उर्फ संदीप कुमार पुत्र श्री सेवा सिंह निवासी साईं मंदिर के पास, मोहबेवाला, देहरादून
  • प्रदीप पुत्र श्री घनश्याम सिंह निवासी विकास लोक सहस्त्रधारा रोड, देहरादून

विजिलेंस से प्राप्त सूचना के अनुसार तीनो आरोपियों के विरूद्व सुसंगत धाराओ के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत कराकर विवेचना की जायेगी। साथ ही विजिलेंस के हवाले से पता चला है कि आरटीओ ऑफिस में दलालों का बोलबाला है।

यह खबर: 
“अपर परिवहन आयुक्त कार्यालय कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार”
भी पढ़ें


Please click to share News

admin

Related News Stories