कार का 9.8 लाख रुपए का काटा चालान

कार का 9.8 लाख रुपए का काटा चालान
9.9 lakh rupees challan of car
Please click to share News


देश/दुनिया

गुजरात। अहमदाबाद में कार मालिक पर 9.8 लाख रुपए का जुर्माना लगाने का नया रिकॉर्ड बना है। अहमदाबाद में पोर्श 911 स्पोर्ट्स कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि अहमदाबाद क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने वैध दस्तावेज़ और नंबर प्लेट नहीं होने के कारण यह जुर्माना लगाया है। इस कार की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए बताई जाती है।

अहमदाबाद पुलिस के अनुसार कार का कोई नंबर प्लेट और वैध दस्तावेज़ नहीं है।

पुलिस उपायुक्त तेजस पटेल ने बताया कि नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से बुधवार को अहमदाबाद में हेलमेट चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस ने सिल्वर रंग की कार को रोका.पूछताछ किए जाने पर कार चालक वाहन के वैध दस्तावेज़ों को दिखाने में विफल रहा। इसलिए हमने कार को हिरासत में लिया और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आरटीओ मेमो जारी किया। इसका मतलब है कि उन्हें आरटीओ के पास जुर्माना जमा करना होगा और कार वापस लेने के लिए रसीद के साथ आना होगा।

अधिकारी ने कहा कि जुर्माना ट्रैफिक पुलिस द्वारा नहीं लिया गया।

उन्होंने कहा, ‘हमें पता चला है कि परिवहन अधिकारियों ने कार पर सभी लंबित बकाया,टैक्स और जुर्माने की गणना की और 8.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। जुर्माना देने और रसीद दिखाने के बाद ही कार को वापस दिया जाएगा।’ इससे पहले ओडिशा के संबलपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक ट्रक के मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया था।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories