सरकार की जनविरोधी नीतियों की अर्थी यात्रा कल टिहरी में

सरकार की जनविरोधी नीतियों की अर्थी यात्रा कल टिहरी में
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार * नई टिहरी, 18 दिसम्बर 2019

पूर्व कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के नेतृत्व में सरकार की जन विरोधी नीतियों की अर्थी यात्रा हिडोंलाखाल से आरम्भ होकर कीर्ति नगर होते हुए कल 19 दिसंबर को  2 बजे दिन में बौराड़ी सांई चौक नई टिहरी पहुंचेगी,जहां आमसभा की जाएगी। पांच दिवसीय अर्थी यात्रा कीर्तिनगर, नई टिहरी चंबा, ऋषिकेश होते हुये 21 को देहरादून पहुचेंगी जहां रिस्पना पर दाह संस्कार किया जाएगा।

NCC, THDC एवं देवस्थानम आदि मुद्दों को लेकर विरोध

पूर्व मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी आजकल एनसीसी को देवप्रयाग से पौड़ी शिप्ट किये जाने, देवस्थानम बोर्ड का गठन करने, टीएचडीसी को प्राइवेट सेक्टर में देने आदि मुद‌्दों को लेकर सरकार की अर्थी यात्रा पर हैं। बताते चलें कि एनसीसी अकादमी को लेकर विकास खण्ड मुख्यालय हिन्डोला खाल में क्रमिक अनशन जारी है। देवप्रयाग के पूर्व प्रमुख एवं समिति संयोजक जयपाल पंवार ने अर्थी यात्रा का पूरा समर्थन करते हुये कहा कि एनसीसी अकादमी को वापस लाये जाने तक इस तरह के आंदोलन जारी रहेंगे।

एनसीसी का श्रीकोट (माल्डा) में हुआ था शिलान्यास

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एनसीसी अकादमी का देवप्रयाग क्षेत्र के माल्डा में शिलान्यास किया था। वर्तमान सरकार द्वारा उसको पौड़ी में शिप्ट कर दिया गया है। इसके विरोध स्वरूप लगातार आंदोलन जारी है। वहीं दूसरी ओर देवस्थानम बोर्ड गठित कर तीर्थपुरोहितों व हक-हकुधारियो के अधिकारों पर सीधा कुठाराघात किये जाने से तीर्थ पुरोहित भी सड़कों पर हैं। नैथानी ने कहा कि यदि सरकार ने अपने फैसले वापस नहीं लिये तो वह एक जनवरी 2020 से हिडोलाखाल में आमरण अनशन करेंगे ।

21 दिसम्बर को रिस्पना में यात्रा का समापन

नैथानी ने कहा कि वर्तमान सरकार ने टिहरी बाँध को निजी हाथों में सौंप दिया है, आंगनवाड़ी कार्यक्रत्रियों, शिक्षित बेरोजगारों पर सरकार डंडे बरसा रही है। उन्होंने कहा सरकार न कुछ देख रही है, न सुन रही है। अर्थी यात्रा निकालने के सिवाय कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने 21 दिसम्बर को विधानसभा के समीप अर्थी यात्रा के अंतिम संस्कार में जनता से पहुंचने का आह्वान किया।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories