बीएसएनएल ने उतारा सबसे सस्ता प्लान

बीएसएनएल ने उतारा सबसे सस्ता प्लान
बीएसएनएल ने उतारा सबसे सस्ता प्लान
Please click to share News

एजेंसी * नई दिल्ली। 

रिलायंस जियो अपने सस्ते और फ्री प्लान्स के लिए जाना जाता है। जियो के प्लान बाकी कंपनियों के प्लान से किफायती होते हैं। रिलायंस जियो और बाकी टेलिकॉम कंपनियों से मिल रही चुनौतियों की वजह से सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल को नुकसान हुआ। ऐसे में कंपनी ने नए प्लान की घोषणा की है। ये प्लान रिलायंस जियो के प्लान को सीधी चुनौती दे रहा है। बीएसएनएल का नया सबसे सस्ता है।

भारत संचार निगम लिमिटेड ने सरकार की ओर से राहत पैकेज मिलने की घोषणा के बाद कमबैक करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने मार्केटिंग रणनीति तैयार कर ली है। अपने प्रतिस्पर्धी कंपनियों को चुनौती देने के लिए बीएसएनएल ने खास तैयारी की है। रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को कड़ी टक्कर देने के उद्देश्स से बीएसएनएल ने नया प्लान पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह प्लान इंडस्ट्री में अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में सबसे सस्ते हैं।
बीएसएनएल ने 365 दिनों की वैधता के साथ नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। बीएसएनएल का ये प्लान जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तुलना में सबसे सस्ता है। बीएसएनएल ने 365 दिनों की वैलेडिटी वाला प्लान 1699 रुपए की कीमत के साथ पेश किया है। रिलायंस जियो के 365 दिनों की वैधता वाले प्लान की कीमत 2198 रुपए है। जबकि एयरटेल के प्लान की कीमत 2398 रुपए है और वोडाफोन आइडिया के प्लान की कीमत 2399 रुपए है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 3जीबी डाटा मिलता है। ऑफ-नेट कॉल्स के लिए बीएसएनएल के इस प्लान में 250 मिनट प्रति दिन मिलते हैं। वहीं बाकी कंपनियों के एक साल की वैधता वाले प्लान में केवल 35 मिनट प्रति दिन ही मिलते हैं।
आपको बता दें कि लगातार घाटे में चल रही कंपनी को घाटे से उबारने के लिए सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल का आपस में विलय का फैसला लिया। बीएसएनएल और एमटीएनएल के विलय के बाद बनने वाली नई कंपनी का नेटवर्क देशव्यापी होगा। सरकार ने बीएसएनएल को 4जी स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए धनराशि भी उपलब्ध कराई है, जिससे बीएसएनएल के पूरे देश में 4जी सेवा शुरू करने का भी रास्ता साफ हो गया है।


Please click to share News

admin

Related News Stories