राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन
Please click to share News


दिनांक 29.11.2019 को राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन डाॅ0 अशोक कुमार, प्राचार्य राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालयल नई टिहरी द्वारा किया गया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि स्वस्थ्य शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है। साथ ही उन्होंने शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद को भी महत्त्व देने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो0 पुष्पा उनियाल ने विद्यार्थियों के प्रतिभाग करने पर हर्ष व्यक्त किया तथा प्रतियोगिता के लिए शुभकामनायें दी। दिनांक 29 नवम्बर को 100 मीटर, 200 मीटर दौड़, गोला फेंक, भाला फेंक, चक्का फेंक तथा कबड्डी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। किन्तु मौसम में व्यवधान के कारण अन्य प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया गया था।


आज दिनांक 11.12.2019 को शेष प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें लम्बी कूद, बैटमिंटन तथा वाॅलीबाॅल सम्मिलित हैं। 

प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए चैम्पियन ट्राॅफी

प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आशुतोष चमोली, मनोज कुमार तथा नीमा को चैम्पियन ट्राॅफी प्रदान की गई।

100 मीटर रेस पुरूष वर्ग में हिमांशु प्रथम, प्रकाश लाल द्वितीय, मनोज कुमार तृतीय तथा महिला वर्ग में नीमा प्रथम, कोमल द्वितीय तथा आरती असवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बैटमिंटन में महिला वर्ग में माधुरी प्रथम, कोमल द्वितीय तथा प्रियंका तृतीय स्थान पर रही। इसी क्रम में पुरुष वर्ग में प्रदीप सिंह प्रथम, आशुतोष चमोली द्वितीय तथा मनोज कुमार तृतीय रहे।


कार्यक्रम के अन्त में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि ब्लाॅक प्रमुख (देवप्रयाग) श्री सूरज पाठक रहे। मुख्य अतिथि द्वारा प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया गया तथा बधाई दी गई। साथ ही उन्होंने खेल के अपने अनुभवों को विद्यार्थियों के साथ साझा किया।


महाविद्यालय की वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिताओं के समापन अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या ने मुख्य अतिथि को धन्यवाद ज्ञापित किया। प्राचार्या ने छात्र-छात्राओं को शिक्षा से सम्बंधित विभिन्न गतिविधियों के महत्त्व के बारे में बताया और खेल के माध्यम से जीवन में अनुशासित रह कर सफल जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने क्रीड़ा प्रतियोगिताओं के सफल संचालन के लिए महाविद्यालय के समस्त कर्मचारिओं के सक्रिय सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डाॅ0 विनोद कुमार रावत द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के डाॅ0 सुषमा चमोली, डाॅ0 आशुतोष मिश्र, डाॅ0 अनुपा फोनिया, डाॅ0 शाकिर शाह, डाॅ0 आशुतोष जंगवाण, डाॅ0 अंकिता बोरा, डाॅ0 नरेश लाल, डाॅ0 विनय शर्मा, डाॅ0 सुबोध जोशी, डाॅ0 अर्चना नौटियाल, डाॅ0 राकेश रतूड़ी, समस्त कार्यालय कर्मचारी छात्र-छात्राओं के उत्साह-बर्धन के लिए उपस्थित रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories