राष्ट्रपति भवन में कुलपतियों और उच्च-शिक्षण संस्थानों के निदेशकों का सम्मेलन आज 14 दिसंबर

राष्ट्रपति भवन में कुलपतियों और उच्च-शिक्षण संस्थानों के निदेशकों का सम्मेलन आज 14 दिसंबर
राष्ट्रपति भवन में कुलपतियों और उच्च शिक्षण संस्थानों के निदेशकों का सम्मेलन आज 14 दिसंबर
Please click to share News


राष्ट्रपति भवन में 14 दिसंबर को केंद्रीय विश्वविद्यालयो के कुलपतियों और उच्च शिक्षण संस्थानों के निदेशकों के सम्मेलन का आयोजन

शनिवार, 14 दिसंबर 2019 * गढ़ निनाद समाचार

दिल्ली: शनिवार राष्ट्रपति भवन में 14 दिसंबर, 2019 को केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपतियों और उच्च अध्ययन संस्थानों के निदेशकों के सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद 152 केंद्रीय विश्वविद्यालयों और उच्च अध्ययन संस्थानों के विजिटर भी हैं, और यह सम्मेलन उनके नियमित संवाद का एक भाग है।

सम्मेलन के दौरान विभिन्न उपसमूह अनुसंधान को प्रोत्साहन, छात्रों के बीच नवाचार और उद्यमशीलता को प्रोत्साहन, उद्योग-शैक्षणिक जगत के बीच संबंध विकसित करने पर प्रस्तुति देंगे। इससे साथ ही विदेशी विश्वविद्यालयो  से प्राध्यापक पद भरने सहित रिक्तियों को भरने, भूतपूर्व छात्र निधि का सृजन करने और भूतपूर्व छात्रो से जुड़ी गतिविधियों को बढाने और अहम आधारभूत ढांचे को समय पर पूरा करने पर भी प्रस्तुति दी जाएगी।

सम्मेलन में 46 उच्च अध्ययन संस्थानों के प्रमुख के साथ-साथ रसायन और उर्वरक,कृषि और किसान कल्याण, मानव संसाधन,वाणिज्य और उद्योग,पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री,संबंधित विभागों के सचिव और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के अध्यक्ष भी भाग लेंगे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories