राज्य-स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में देहरादून ने कब्जाई ट्राफी

राज्य-स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में देहरादून ने कब्जाई ट्राफी
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार * अगस्त्यमुनि,

27 दिसम्बर2019

खेल विभाग के तत्वावधान में अगस्त्यमुनि स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही राज्य-स्तरीय अंडर 16 फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में देहरादून की टीम ने पिथौरागढ़ को 1-0 से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। इससे पहले चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले भी खेले गए। फुटबाल मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ उमड़ी। अंत विजेता व उप विजेता टीमों को पुरस्कार वितरण किया गया।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन सेमीफाइनल एवं फाइनल मुकाबले खेले गए। पहले सेमीफाइनल में पिथौरागढ़ ने मेजबान टीम रुद्रप्रयाग के बीच खेला गया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थी। पेनाल्टी शूट आउट में भी 3-3 की बराबरी रही। इसके बाद सडन डेथ में पिथौरागढ़ की टीम बाजी मारकर फाइनल में पहुंच गई। दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऊधमसिंहनगर को 2-0 से मात देकर देहरादून की टीम फाइनल में पहुंची। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला देहरादून व पिथौरागढ़ के बीच खेला गया है, लेकिन पिथौरागढ़ की टीम एक भी गोल न करने के बाद देहरादून की टीम ने 1-0 से खिताब पर कब्ज़ा कर दिया।

मुख्य अतिथि बीकेटीसी के उपाध्यक्ष अशोक खत्री ने कहा कि खेल में हार जीत से अधिक महत्व हिस्सा लेने का होता है। उन्होंने खेल विभाग से मैदान के समतलीकरण एवं ट्रैक की डीपीआर बनाकर शासन को भेजने को कहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ रमेश नितवाल ने की। प्रभारी जिला क्रीड़ाधिकारी महेशी आर्य ने सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत एवं आभार जताया। बीकेटीसी के उपाध्यक्ष अशोक खत्री एवं विशिष्ट अतिथि बीईओ केएल रड़वाल ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफी एवं नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन किशन रावत एवं भानुप्रताप रावत ने किया। 

प्रतियोगिता सम्पन्न कराने में वीरेंद्र सिंह, शिवा चौधरी, सुजीत दास, राहुल सरकार, आशीष पटवाल, पारस, दीपक, नितिन का सहयोग रहा। इस अवसर पर कबड्डी एसोसियेशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेंद्र रौथाण, पूर्व खिलाड़ी आलम सिंह नेगी, नपं सभासद दिनेश बेंजवाल, मनोज बजरियाल, रघुवीर खत्री आदि मौजूद थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories