जिलाधकारी ने जनकल्याण शिविरों का रोस्टर किया जारी

जिलाधकारी ने जनकल्याण शिविरों का रोस्टर किया जारी
DM-Tehri-inspected-the-disabled-workshop
Please click to share News


नई टिहरी * गढ़ निनाद, 06 दिसम्बर 2019

जनपद के आमजन की समस्याओं का निस्तारण एवं सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं अन्य सुविधाएँ स्थानीय स्तर पर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डाॅ0 वी0 षणमुगम द्वारा विकास खण्डवार बहुद्देश्य शिविरों के आयोजन के सम्बन्ध रोस्टर जारी किया गया है।

रोस्टर के  तहत आगामी 07 दिसम्बर 2019 को प्रातः 10 बजे से विकासखण्ड कण्डीसौड के अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज छाम, 10 दिसम्बर को विकासखण्ड सभागार प्रतापनगर, 12 दिसम्बर को राजकीय इण्टर कालेज जाखणीधार, 17 दिसम्बर को विकासखण्ड मुख्यालय सभागार थत्यूड, 20 दिसम्बर को विकासखण्ड मुख्यालय सभागार कीर्तिनगर तथा 21 दिसम्बर को विकासखण्ड मुख्यालय सभागार देवप्रयाग (हिण्डोलाखाल) में बहुद्देश्य शिविर का आयोजन निर्धारित किया गया है। 

जिलाधिकारी ने कहा है कि जनपद में आयोजित इन बहुद्देश्य शिविर में समस्त जिला स्तरीय अधिकारी सभी आवश्यक तैयारियों के साथ उपस्थित रहेंगे। शिविर में विभिन्न विभागों के स्टाॅल भी लगाये जायेंगे वहीं विभागीय अधिकारियों द्वारा विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं केे बारे में जानकारी भी दी जायेगी। 

स्वाथ्य विभाग द्वारा दिव्यांग प्रमाण एवं स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण तथा राजस्व विभाग द्वारा विभिन्न प्रमाण पत्र (आय, जाति, मूलनिवास आदि) मौके पर ही जारी किये जायेगे। इसके अलावा काॅमन सर्विस सेन्टर (सीएससी) की सैल भी शिविरों में स्थापित की जा रही है जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री श्रमधन योजना कार्ड, अटल आयुषमान योजना के तहत गोल्डन कार्ड के साथ अन्य प्रमाण पत्र भी बनाये जायेंगे।

उन्होने बताया कि अटल आयुषमान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया गया है, इसके स्थान पर पहचान के लिए परिवार रजिस्ट्री की नकल, ड्राईविंग लाईसेन्स, पैन कार्ड, पासपोर्ट सहित अन्य व्यक्तिगत पहचान पत्र भी मान्य होगे जिससे गोल्डन कार्ड बनवाने में आसानी होगी।  

उन्होने बताया कि शिविर में जनता दरबार का आयोजन भी किया जायेगा जिसमें फरियादों को दर्ज कर मौैके पर ही निस्तारण उनका निस्तारण किया जायेगा। जिलाधिकारी ने समस्त क्षेत्रवासियों से शिविर में उपस्थित होने की अपेक्षा की है ताकि फरियादियों को एक ही स्थान पर विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराकर उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories