महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) में तम्बाकू नियंत्रण और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) में तम्बाकू नियंत्रण और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
Please click to share News


शुक्रवार, 6 दिसंबर

चन्द्रबदनी (नैखरी): राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ इकाई द्वारा दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन एन०एस०एस० के समन्वयक डॉ० प्रताप सिंह बिष्ट जी द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य डॉ० सुषमा चमोली ने की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह आयोजन मुख्यतया भारत सरकार के राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के दिशा निर्देश के अनुसार किया गया. इसी क्रम में महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं द्वारा “तम्बाकू जागरूकता के लिए वैश्विक पहल” विषय के तहत जागरूकता अभियान की शुरुवात की गयी है।   


एन०एस०एस० के समन्वयक डॉ० प्रताप सिंह बिष्ट ने बताया कि महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्साहित होकर कार्यक्रम में हिस्सा लिया और साथ ही अपने आस-पड़ोस व समाज में तंबाकू से सम्बंधित उत्पादों  की बिक्री का विरोध करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम में स्वयंसेवक / सेवियों ने श्रमदान के पश्चात बौद्विक सत्र में भी हिस्सा लिया। बौद्विक सत्र का मुख्य विषय तम्बाकू जागरूकता के लिए वैश्विक पहल ‘ के प्रति छात्र – छात्राओं को जागरूक करना था। 

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ० नरेश लाल, डॉ० अनूपा फोनिया, डॉ० प्रताप सिह बिष्ट आदि ने विचार रखे तथा छात्र छात्राओं को इन नशीले पदार्थों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। 

सम्पनन की तब इस अवसर पर डॉ0 विनोद कुमार रावत, डॉ0 आशुतोष कुमार, डॉ0 आशुतोष जंगवाण, डकिता बोरा आदि उपस्थित थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories