कंडीसौड बहुद्देश्यीय शिविर में जिलाधिकारी ने किया शिकायतों का निवारण

कंडीसौड बहुद्देश्यीय शिविर में जिलाधिकारी ने किया शिकायतों का निवारण
Please click to share News

नई टिहरी, गढ़ निनाद, 07 दिसम्बर 2019

विकासखण्ड थौलधार स्थित रा इ का छाम में जिलाधिकारी डाॅ0 वी0 षणमुगम की अध्यक्षता में बहुद्देश्य शिविर का आयोजन किया गया। विभागों द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित स्टालों का निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया गया। शिविर में आयोजित जनता दरबार में कुल 52 शिकायतें दर्ज की गयी, जिसमें से 32 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया शेष पर सम्बन्धित अधिकारियों को 15 दिन के भीतर शिकायतों पर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिये।

दर्ज शिकायतों में अधिकांश मामले ऑल-वेदर रोड, पीएमजीएसवाई, शिक्षा, लोनिवि, समाज कल्याण, जल निगम तथा जल संस्थान से सम्बन्धित थे। इस अवसर पर शिविर में उपस्थित आमजन को विभिन्न विभागों द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं के बारें में विस्तृत जानकारी दी गयी। जिलाधिकारी ने आमजन से योजनाओं का लेने की भी अपेक्षा की। शिविर में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी 12 दिव्यांजनों को दिव्यांग प्रमाण पत्र भी वितरित कियें।

शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 60 ओपीडी, अटल आयुष्मान के तहत 20 गोल्डन कार्ड, 9 एक्सरे तथा 12 दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाये गये। शिविर में ग्राम गंगाडी के अतोल सिंह गुसाई ने राजकीय इण्टर कालेज छाम में अध्यापको की कमी पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को रोटेशन के आधार पर अध्यापकों की व्यवस्था, कण्डीसौड बाजार में स्ट्रीट लाईट लगवाने हेतु डीपीआरओ को कार्यवाही, कण्डीसौड के आस-पास के गाॅवों में बन्दरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए डीफओ को निर्देश दिए 

वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कण्डीसौड में दंत चिकित्सक की तैनाती हेतु सीएमओ, टिहरी झील में मछली पकड़ने के लिए टेण्डर प्रक्रिया में शिथिलता हेतु मत्स्य अधिकारी, कण्डीसौड-बल्डोगी रोपवे के सम्बन्ध में लोनिवि एवं पर्यटन विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिये। प्रधान ग्राम पंचायत डूरोगी मंजू देवी की फरियाद गाॅव में पेयजल संकट की समस्या पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही के निर्देश दिये। 

महेड़ा के मनवीर सिंह पंवार ने कांदला बैण्ड-कटखेत मोटर मार्ग पर फसली भमि दबान के मुआवजे के भुगतान एवं मोटर मार्ग में कार्यो की खराब गुणवत्ता प्रकरण पर जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये। बगोडी की महिलाओं ने 2 वर्षो से अटके  के मनरेगा कार्यो के भुगतान प्रकरण पर परियोजना निदेशक डीआरडीए को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही के निर्देश दिये। 

वहीं राईका खटखेत नगुण हेतु भवन स्वीकृत करवानेे के प्रकरण पर जिलाधिकारी ने खण्ड शिक्षाधिकारी को प्रस्ताव तैयार कर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इसके अलावा पूर्व सैनिक संघटन द्वारा मठियाली-रत्वाडी-स्यासू के बीच मोटर मार्ग पर वाहन पुल निर्माण तथा आदर्श ग्राम बडोगी में विकास कार्यो की प्रगति, रामचन्द खण्डूरी ने सांकरी-बरनोली-बराखाडी मोटर मार्ग के लिए द्वितीय चरण की स्वीकृति, लाखीराम उनियाल ने छात्रों के राईका छाम में आवागमन हेतु टीएचडीसी बस सेवा, खाण्ड बड़कोट के अरविन्द सिंह ने दाखिला दर्ज, सीएचसी छाम में ट्राॅमा सेन्टर खोले जाने, विकासखण्ड कार्यालय पंहुच मोटर मार्ग का डामरीकरण एवं पेंटिग का मामला उठाया।

स्यांसू के मदन सिंह ने डूब क्षेत्र के सम्बन्ध में भुगतान, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य मनवीर सिंह ने ग्राम पंचायत महेडा के पन्यूला नामे तोक में विभागीय पाईप लाईन होने के बावजूद पानी न दिये जाने, सुनारगाॅव की ममता देवी ने आॅल वेदर रोड के तहत क्षतिग्रस्त भूमि के मुआवजे का भुगतान, क्यारी के किशन सिंह राणा ने विकलांग पेंशन, कण्डीसौड की कुन्ती देवी एवं सुभाष गुसाई ने आर्थिक सहायता, सुरमणि बडोनी ने गौरादेवी कन्याधन योजना, कण्डीसौड के ललित खण्डूरी ने रिखोली तोक में मग डम्पिंग जोन बनाये जाने, लाखीराम उनियाल ने कण्डीसौड में पुलिस चैकी खोलने सम्बन्धी शिकायतें जिलाधिकारी के सम्मुख रखी जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को समय सीमा के भीतर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 

इस अवसर पर जिला सेवायोजन अधिकारी विक्रम ने जीआईसी छाम में आयोजित कैरियर काउन्लिग के दौरान छात्रों को कैरियर सम्बन्धी जानकारी दी। 

इस अवसर पर डीएफओ कोको रोसे, सीएमओ भागीरथी जंगपांगी, पीडी डीआरडीए भरत चन्द्र भट्ट, एसडीएम फिंचाराम चैहान, जीएम डीआईसी महेश प्रकाश, जिला उद्यान अधिकारी डाॅ डीके तिवारी, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, खाद्य अभिहीत अधिकारी श्री जोशी, डीएसओ मुकेश, ईई विद्युत रजेश कुमार, एआरटीओ श्री जयसवाल, युवा कल्याण अधिकारी मुकेश चन्द्र डिमरी, के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories