शार्ट सर्किट से लगी आग में हजारों का सामान स्वाहा

शार्ट सर्किट से लगी आग में हजारों का सामान स्वाहा
Please click to share News

पुरोला * गढ़ निनाद, 10 दिसंबर 2019

उत्तरकाशी के पुरोला थाना क्षेत्र के इलाके में सोमवार शाम में विद्युत शार्ट सर्किट से रजाई-गद्दे की दुकान में आग लग गई, अग्निशमन दल के पहुंचने से पहले ही दुकान में रखा लगभग अस्सी हजार रुपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया। 

घटना के बाद अग्निशमन दल द्वारा कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक पुरोला बाजार के बीच मोहम्मद आमिर पुत्र अहमद की दुकान व मकान मालिक मोहन कुमार पुत्र बोध राज का मकान है। मकान के अगले हिस्से में गुमटी व टीनशेड डालकर वह रूई, रजाई व गद्दे का कारोबार करते हैं। दुकान में लगे विद्युत तार को जोड़ने के लिए शाम को करीब साढ़े पांच बजे वह अपने घर में गए। तार जोड़ने के दौरान निकली चिंगारी से दुकान में रखी रूई में आग लग गई। 

सड़क पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो मोहम्मद आमिर भागकर बाहर आए। पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही दुकान में मौजूद रूई, पंखा समेत लगभग लाखों रुपये मूल्य के सामान जलकर राख हो चुके थे। गनीमत थी कि फायर ब्रिगेड समय से पहुंच गया था वरना आग की लपट घर तक पहुंच जाती। हांलांकि आग लग जाने से किसी प्रकार की जन हानि नही हुई।


Please click to share News

admin

Related News Stories