पीएम से मिलेंगी जयपुर की मेधावी छात्राएं

पीएम से मिलेंगी जयपुर की मेधावी छात्राएं
पीएम से मिलेंगी जयपुर की मेधावी छात्राएं
Please click to share News


“बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ”

उदयपुर। उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा 37 मेधावी छात्राओं को आज दिल्ली भ्रमण के लिए लेकर आएंगे, ताकि बुधवार को वह लोकसभा की कार्यवाही देख पाएंगी, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का मौका मिलेगा।

चयनित छात्राओं में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की दसवीं तथा बारहवीं की वे छात्राएं शामिल हैं, जो अस्सी फीसदी से अधिक अंक लेकर आईं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा बेटियां अनमोल के अंतर्गत उदयपुर सांसद ने मेधावी छात्राओंं को दिल्ली भ्रमण का कार्यक्रम तैयार किया था। यह छात्राएं दस दिसम्बर से तेरह दिसम्बर तक दिल्ली में शैक्षणिक भ्रमण करेंगी। जिसके अन्तर्गत वह 11 दिसम्बर को सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही देख पाएंगी।

उसके बाद वह संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी। बाद में उन्हें संसद का अवलोकन तथा अन्य ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। बारह दिसम्बर की सायँ सात बजे वे हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से मेवाड़ एक्सप्रेस के जरिए उदयपुर रवाना होंगी और अगले दिन सुबह आठ बजे उदयपुर पहुंचेंगी।

पिछले साल 63 छात्राओं को कराई थी मोदी से मुलाकात उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा ने पिछले साल 18 मार्च को उदयपुर जिले की 63 प्रतिभाशाली बालिकाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कराई थी और वे उन्हें विमान के जरिए दिल्ली लेकर पहुंचे।

संसद भवन के साथ ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण भी कराया गया। जिसके बाद उन छात्राओं ने बताया कि उनकी यात्रा अविस्मरणीय रही। उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ फोटो खिंचाई। संसद भवन और उसके संग्रहालय को भी देखा।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories