आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की उल्टी गिनती शुरू-20 की सेवा समाप्त

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की उल्टी गिनती शुरू-20 की सेवा समाप्त
Please click to share News


आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर सख़्ती: 20 की सेवा समाप्त अन्य को नोटिस

गढ़ निनाद समाचार 26 जनवरी 2020

नई टिहरी: डबल इंजन सरकार ने डेढ़ माह से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर सख़्ती करते हुए 20 की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। इसके साथ ही काफी संख्या में आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को नोटिस दिए गए हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के आंदोलन के कारण प्रदेश के विभिन्न जिलों में आंगनबाड़ी केंद्र बंद पड़े हैं। इसके चलते महिला एवं बाल विकास के मद्देनजर संचालित विभिन्न कार्यक्रम ठप हैं। 

आंगनबाड़ी केंद्रों में न तो नौनिहालों व धात्री महिलाओं को पुष्टाहार मिल पा रहा है और न अन्य योजनाएं आगे बढ़ पा रहीं। इस पर शासन ने सख्त रुख अपनाते हुए तीन दिन पहले सभी जिलों को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के आंदोलन के मद्देनज़र नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए थे। अब जिलों में कारवाई शुरू हो गई है। 

अपर सचिव महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास झरना कमठान के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के नियुक्ति प्राधिकारी जिलों में जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) होते हैं। जिलों में डीएम के अनुमोदन के बाद डीपीओ ही कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पौड़ी समेत अन्य जिलों में करीब 20 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवाएं समाप्त किए जाने की सूचना है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories