डीएम भदौरिया ने दिए सतर्कता बरतने के निर्देश

डीएम भदौरिया ने दिए सतर्कता बरतने के निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * चमोली 07 जनवरी 2020 

मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने आठ जनवरी तक राज्य में 1800 मीटर से अधिक ऊॅचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फवारी एवं शीत लहर की चेतावनी जारी की है, वही मैदानी क्षेत्रों में ओलावृष्टि की संभावना भी व्यक्त की गई है। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी को दृष्टिगत जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने आईआरएस प्रणाली में नामित समस्त अधिकारियों एवं विभागीय नोडल अधिकारियों को अर्लट पर रहने के निर्देश जारी किए है।   

एनएचआईडीसीएल, एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एडीबी, बीआरओ, डब्लूबी को किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की दशा में तत्काल खुलवाने तथा किसी भी आपदा/दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनाओं का आदान प्रदान करने को कहा है। 

जिलाधिकारी ने आपदा की सूचना जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र चमोली के दूरभाष नंबर 01372-251437, टोल फ्री नंबर 1077, मोबाईल नंबर 9068187120, 7055753124 पर देने, लोगों के फंसे होने की स्थिति में खाद्य सामग्री व मेडिकल की व्यवस्था करने, चेतावनी के दौरान उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पर्यटकों के आवागमन को अनुमति नही देने तथा आमजन को ठंड से राहत दिलाने के लिए प्रमुख स्थानों पर अलाव की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। जिलाधिकारी ने समस्त जनपदवासियों एवं पर्यटकों को भी इस दौरान बेहद शर्तक रहने तथा ठंड से एहतियात बरतने को कहा है।


Please click to share News

admin

Related News Stories