शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता व पारदर्शिता लाने पर जोर

शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता व पारदर्शिता लाने पर जोर
Please click to share News


शिक्षक सम्मान समारोह में पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने 63 शिक्षकों को किया सम्मानित

गढ़ निनाद समाचार

नई टिहरी, 04 जनवरी 2020

प्रदेश के विद्यालयी शिक्षा, प्रौढ़ शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने अपने एक दिसवीय भ्रमण के दौरान जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पंहुचकर शिक्षक सम्मान कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। 

समारोह में 63 शिक्षक सम्मानित

मंत्री ने शिक्षा क्षेत्र में नवाचार एवं समाज में शिक्षा व अन्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 63 शिक्षकों सम्मानित किया।

शिक्षा मंत्री ने डायट सभागार में उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक को समाज को जागरुक करने एवं छात्रों के भविष्य के निर्माता के तौर पर जाना जाता है। इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार एवं समाज शिक्षा एवं अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए जनपद स्तर पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इससे जहां शिक्षकों को उनके कार्यानुरुप सम्मान मिल सकेगा वहीं उनके मनोबल से छात्रों में नई उर्जा का संचार होगा।

शिक्षा में गुणवत्ता व पारदर्शिता लाना शिक्षक का पहला दायित्व

उन्होने कहा कि शिक्षक छात्रों के भविष्य निर्धारण के अलावा राष्ट्र निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान देते है। कहा कि शिक्षक सम्मान कार्यक्रम केवल शिक्षकों को खुश करने मात्र कार्यक्रम नहीं है बल्कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक इसके वास्तविक हक़दार हैं। शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता व पारदर्शिता लाना उनका पहला उद्देश्य है। एनसीईआरटी को प्रदेश में लागू करना इसी की एक कड़ी है। उन्होने कहा कि प्रदेश में दूरस्थ एवं दुर्गम विद्यालयों में शिक्षकों की कमी एवं विद्यालयों को पुर्नजीवित करने के लिए वर्चुअल क्लास जैसे आधुनिक तकनीकों पर भी कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक धन सिंह नेगी, जिलाध्यक्ष भाजपा विनोद रतूडी, पूर्व विधायक नरेन्द्र नगर ओम गोपाल रावत, एसडीएम फींचारम चौहान, प्राचार्य डायट चेतन प्रसाद नौटियाल, जिला शिक्षाधिकारी एसपी सेमवाल, सीओ जूही मनराल, जिला शिक्षाधिकारी बैसिक एसएस बिष्ट, राजकीय शिक्षक संघ के मण्डल अध्यक्ष रविन्द्र राणा एवं जिलाध्यक्ष श्याम सिंह सरियाल के अलावा खण्ड शिक्षाधिकारी, उपखण्ड शिक्षाधिकारी एवं शिक्षक उपस्थित थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories