गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर कई संस्थानों पर हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर कई संस्थानों पर हाई अलर्ट
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 16 जनवरी 2020

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि से देश के कई संस्थानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसी क्रम में गत 10 जनवरी से पंतनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही अब एयरपोर्ट में 20 जनवरी से अग्रिम आदेशों तक विजिटर्स के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।  

नेपाल और चीन सीमा से सबसे नजदीक होने के कारण पंतनगर एयरपोर्ट संवेदनशील माना जाता है। इस कारण ही एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा के दृष्टिगत गत 10 जनवरी से एयरपोर्ट पर यात्रियों को त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रणाली से गुजरना पड़ रहा है। वहीं, अब  20 जनवरी से परिसर में किसी भी विजिटर के प्रवेश पर अगले आदेशों तक रोक लगा दी गई है।

यात्रियों की होगी थ्री लेयर चेकिंग

एयरपोर्ट में आने वाले वाहनों को थ्री लेयर चेकिंग सिस्टम और यात्रियों को भी एयरपोर्ट के मुख्य द्वार से प्लेन में बोर्डिंग तक त्रिस्तरीय चेकिंग से गुजरना पड़ रहा है।

एयरपोर्ट की सुरक्षा में उत्तराखंड पुलिस के 32 जवानों को लगाया गया था लेकिन 26 जनवरी को देखते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा और बढ़ा कर पुलिस के 64 जवानों को दिन रात के लिए तैनात किया गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।


Please click to share News

admin

Related News Stories