गणतंत्र दिवस की व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने के निर्देश

गणतंत्र दिवस की व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने के निर्देश
Please click to share News


प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों को जल्द दूर करें अधिकारी

गढ़ निनाद समाचार * 20 जनवरी 2020

चमोली: सोमवार को प्रभारी जिलाधिकारी हंसादत्त पांडे ने सभी अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों से 26 जनवरी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाने के लिए सुझाव लिए। गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित होगा। 

प्रभारी जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सभी शासकीय प्रतिष्ठानों को कम वोल्टेज वाले एलईडी बल्वों से प्रकाश मान करने को कहा। वहीं नगर पालिका को पूरे नगर क्षेत्र में 31 जनवरी तक विशेष सफाई अभियान चलाने और देश भक्ति/देश प्रेम गीतों का प्रसार करने साथ ही अधिकारियों को गणतंत्र दिवस को लेकर समय पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

प्रभारी जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को सम्मानित करने, शिक्षण संस्थाओं में नाटक, निबन्ध लेखन आदि प्रतियोगिताऐं आयोजित कराने, महिला व युवक मंगल दलो तथा सहकारी समितियों के माध्यम से प्रत्येक ग्राम पंचायतों में गणतंत्र दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश दिए है। 

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम

प्रभारी जिलाधिकारी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की बैठक भी ली। जिसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के तहत 21 जनवरी से 26 जनवरी तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई।

जनता दरबार में शिकायतों का किया निस्तारण

उधर जन सुनवाई दिवस पर प्रभारी जिलाधिकारी  ने जनता दरबार में सड़क, पेयजल, भूमि का मुआवजा, पेंशन, दैवीय आपदा में भू-धसाव के कारण आवासीय भवन को खतरा, न्याय पंचायत स्तर पर पेंशन शिविर लगवाने, ब्याज रहित कृषि ऋण स्वीकृत करने समेत 13 शिकायतें दर्ज हुईं जिनमे अधिकांश का निस्तारण कर लिया गया।।

 जन सुनवाई में डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, एसडीएम बुशरा अंसारी, सीएमओ डॉ0 के के सिंह, पीडी प्रकाश रावत, डीडीओ एसके राॅय सहित सड़क, शिक्षा, पेयजल, विद्युत आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories