मिशन इंद्रधनुष को सफल बनाने के निर्देश

मिशन इंद्रधनुष को सफल बनाने के निर्देश
मिशन इंद्रधनुष को सफल बनाने के निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार

चमोली, 01 जनवरी 2020

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान, मिशन इन्द्रधनुष टीकाकरण अभियान एवं पीसीपीएनडीटी की जिला सलाहकार समिति की समीक्षा बैठक ली। कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तहत शून्य से पांच वर्ष और मिशन इन्द्रधनुष के तहत शून्य से दो वर्ष तक का कोई भी बच्चा कार्यक्रम से वंचित न रहे। इस बात को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करें। साथ ही गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

यह खबर: “जिला पंचायत बैठक में पीएमजीएसवाई सवालों के घेरे में
भी पढ़ें

उन्होंने डीपीओ को जिले की सभी आंगनबाडी केंद्रों में बच्चों के टीकाकरण की जानकारी लेने तथा स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश । उन्होंने पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान का आंगनबाडी केन्द्रों, स्कूलों व ग्राम सभाओं में पोस्टर, बैनर, स्लोगनों के माध्यम से बृहद प्रचार-प्रसार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने पीसीपीएनडीटी की जिला सलाहकार समिति की समीक्षा के दौरान अल्ट्रासाउंड केन्द्रों के नवीकरण हेतु शासन से स्पष्ट दिशा निर्देश प्राप्त करने एवं अल्ट्रासाउंड पंजीकरण से संबंधित जिले में चल रहे कोर्ट केसों का फोलोअप करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए। समीक्षा बैठकों में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जोशीमठ के चिकित्सा अधीक्षक द्वारा प्रतिभाग न किए जाने पर जिलाधिकारी ने प्रतिकूल प्रविष्टि भी जारी की है।

यह खबर: “उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारम्भ”  
भी पढ़ें

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 केके सिंह, सीएमएस डा0 जेएस चैफाल, एसीएमओ डा0 दिनेश चौहान, वरिष्ठ परामर्शदाता डा0 राजीव शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भण्डारी, डीपीओ संदीप कुमार, पीसीपीएनडीटी के जिला समन्वयक संदीप कण्डारी आदि सहित सभी संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

यह खबर: “चमोली जिला प्रशासन के वस्त्र बैंक से जरूरतमंदों की मदद ”  
भी पढ़ें

सम्बंधित खबरें क्लिक कर जरूर पढ़े:


Please click to share News

admin

Related News Stories