तुमकुर में मोदी ने विपक्ष पर किया हमला

तुमकुर में मोदी ने विपक्ष पर किया हमला
The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing at the foundation stone laying ceremony for memorial museum of His Holiness Dr. Sree Sree Sree Sivakumara Swamigalu in Siddhaganga Mutt, at Tumkuru, Karnataka on January 02, 2020.
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार

तुमकुर/कर्नाटक, 2 जनवरी 2020

कर्नाटक दौरे पर गये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तुमकुरु में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा, ‘कांग्रेस इन कृत्यों पर चुप क्यों है? प्रधानमंत्री ने नागरिकता संसोधन कानून का जिक्र करते हुए कहा कि हम धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का काम कर रहे हैं जबकि कांग्रेस उनके खिलाफ रैली निकाल रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भारत ने 21वीं सदी के तीसरे दशक में नई ऊर्जा और नए जोश के साथ प्रवेश किया है। आपको याद होगा कि पिछले दशक की शुरुआत के समय देश में किस तरह का माहौल था। लेकिन यह तीसरा दशक उम्मीदों और आकांक्षाओं की मजबूत नींव के साथ शुरू हुआ है।’ सीएए का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तान का निर्माण धर्म के आधर पर हुआ था। वहां धार्मिक अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता है। प्रताड़ित लोग शरणार्थी के तौर पर भारत आने के लिए मजबूर हैं। लेकिन कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियां पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बोलती हैं बल्कि वह इन शरणार्थियों के खिलाफ रैलियां निकाल रहे हैं। अब ये हर भारतीय का मानस बन चुका है कि विरासत में जो समस्याएं हमें मिली हैं, उनको हल करना ही होगा। समाज से निकलने वाला यही संदेश हमारी सरकार को प्रेरित भी करता है और प्रोत्साहित भी करता है।’  

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, खुले में शौच से देश को मुक्त करने का संकल्प, गरीब बहनों को धुएं से मुक्ति का संकल्प और किसानों, छोटे व्यापारियों, श्रमिकों को पेंशन का संकल्प सिद्ध हो रहा है। हमने धारा 370 को खत्म करके कश्मीर को आतंकवाद और अनिर्णय की स्थिति से मुक्त किया है। हम पड़ोसी देशों से धार्मिक रूप से पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान कर रहे हैं और शांति, सद्भाव के लिए भगवान राम की जन्मभूमि पर एक राम मंदिर भी बनाया जा रहा है।


Please click to share News

admin

Related News Stories