उत्तराखंड में तीन दिन बर्फ़बारी का अलर्ट

उत्तराखंड में तीन दिन बर्फ़बारी का अलर्ट
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार

देहरादून/नई टिहरी 6 जनवरी 2020

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अभी तीन से चार दिन और मौसम खराब रहने की आशंका है। सोमवार, मंगलवार को ऊंचाई वाले स्थानों हल्की बर्फबारी और मैदानी इलाकों ओलावृष्टि होने का अनुमान है। बुधवार को ऊंचाई वाली जगहों मसूरी, चकराता, धनोल्टी और नैनीताल समेत कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। इस संबंध में सरकार को अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

6 से 9 जनवरी तक हल्की से भारी बर्फबारी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह चौहान ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते उच्च वायु दबाव के कारण पूरे उत्तर भारत में मौसम प्रभावित रहेगा। छह से नौ जनवरी तक उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से भारी बर्फबारी हो सकती है।

आज और कल ओलावृष्टि या हल्की बर्फ़बारी

उन्होंने बताया कि गढ़वाल मंडल के ऊपरी इलाकों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और टिहरी जिलों में छह और सात जनवरी (सोमवार-मंगलवार) को हल्के ओलावृष्टि और बर्फबारी होने की संभावना है। जबकि, निचले इलाकों देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार में इन तिथियों में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि होगी। जबकि, आठ जनवरी को ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी होगी। इनमें देहरादून के चकराता और मसूरी व टिहरी के धनोल्टी में एक से दो फीट तक बर्फ जम सकती है।

किचौहान ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में भी पहाड़ी इलाकों पर बर्फ और मैदानी इलाकों में हल्की से बारी ओलावृष्टि होने की संभावना है। सिंह ने बताया कि इस संबंध में उत्तराखंड सरकार को अलर्ट जारी कर पर्याप्त व्यवस्था करने की सलाह दी गई है। 

कुमाऊं में नौ जनवरी को भी जारी रहेगा हिमपात 

निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि गढ़वाल क्षेत्र में आठ जनवरी को तो राहत मिलने की संभावना है। लेकिन, कुमाऊं के ऊपरी इलाकों में नौ जनवरी को भी बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories