डॉ. षणमुगम ने की सीएम पोर्टल की समीक्षा

डॉ. षणमुगम ने की सीएम पोर्टल की समीक्षा
Please click to share News


गढ़ निनाद न्यूज़ * 7 फरवरी 2020

नई टिहरी: जन सामान्य की शिकायतों के निराकरण के लिए बनाए गये सीएम हेल्पलाईन पोर्टल 1905 में लंबित प्रकरणों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी डाॅ0 वी0 षणमुगम ने एल-1 एवं एल-2 अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाईन पर दर्ज शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। यदि शिकायत अन्य विभाग से सम्बन्धित है तो शिकायत को तत्काल सम्बन्धित विभाग को कार्यवाही हेतु प्रेषित करें। 

जिलाधिकारी ने जन शिकायतों का निराकरण निर्धारित अवधि में करने तथा गुणवत्तापूर्ण सेवा देने पर जोर दिया। कहा कि शिकायत पंजीकृत होने पर वे प्रथम स्तर पर एल-1 अधिकारी के डेश बोर्ड पर प्रदर्शित होने पर निर्धारित समय (सात दिन) में निस्तारण कर दें। नही तो वह शिकायत द्वितीय स्तर एल-2 अधिकारी के डेश बोर्ड पर प्रदर्शित होने लगती है। शिकायत के निस्तारण का प्रथम दायित्व एल-1 अधिकारी का होता है। 

जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराज़गी प्रकट की। उन्होने बताया कि जनपद टिहरी गढ़वाल के 42 विभागों के एल-1 स्तर पर 119 शिकायतें दर्ज है जबकि एल-2 स्तर पर 14 शिकायतें दर्ज है। अधिकांश शिकायतें गत दो तीन दिन के भीतर की हैं जिन्हे निस्तारित करने के निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को बैठक के दौरान दिये गये।

इस अवसर पर एसडीएम टिहरी फिंचाराम, युक्ता मिश्र, समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदोरिया, जिला युवा कल्याण अधिकारी मुकेश डिमरी, ईई जल संस्थान सतीश चन्द्र नौटियाल, हरेन्द्र शर्मा सहित विभिन्न विभागों के एल-1 एवं एल-2 अधिकारी/कर्मचारी एवं सम्बन्धित पटल सहायक उपस्थित थे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories