आर्मी द्वारा पुंछ के किसानों का पंतनगर और हल्द्वानी का दौरा आयोजित किया गया

आर्मी द्वारा पुंछ के किसानों का पंतनगर और हल्द्वानी का दौरा आयोजित किया गया
Please click to share News


5 फरवरी 2020 * गढ़ निनाद न्यूज़

पंतनगर: जम्मू और कश्मीर के पुंछ से आए गुर्जर और बक्करवाल समुदाय से जुड़े 20 युवा उद्यमी लाइव स्टॉक बियरर्स और किसानों के दल को मेजर जनरल संदीप जैन, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, काउंटर इंसर्जेंसी फोर्स (राजौरी) द्वारा 01 मार्च 20 को राजौरी जिले के पलमा से रवाना किया गया।

इस दल ने 02 और 03 मार्च 2020 को पंतनगर पहुंचने से पहले पालमपुर में कृषि विश्वविद्यालय और लुधियाना में कपड़ा मिल का दौरा किया। युवा उद्यमियों और किसानों के इस दल का पालमपुर और पंतनगर जैसे प्रमुख कृषि विश्वविद्यालयों एवं लुधियाना की कपड़ा मिल के दौरे का उद्देश्य पशुपालन, खेती के बारे में जागरूकता प्रदान करना और कच्चे उत्पादों को तैयार उत्पाद के रूपांतरण की प्रक्रिया के बारे में ज्ञान प्रदान करना है।

5 March Garh Ninad:
Army enables visit of Gujjar and Bakkarwal farmers communities from Poonch (J&K) to Pantnagar & Haldwani.#indianarmy #farmersvisit #jkfarmers #pantnagarfarmers pic.twitter.com/rQuewBD545

— Garh Ninad (@GarhNinad) March 6, 2020

इस दल के सदस्यों ने पंतनगर में, जीबी पंत विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ बातचीत की और दल के सदस्यों को खेती की आधुनिक तकनीक / उपकरण दिखाए गए।

इन किसानों के 20 सदस्यों के लिए हल्द्वानी और पंतनगर शहर में एक पर्यटन यात्रा का भी आयोजन किया गया।

सेना देश के अन्य हिस्सों में लोगों के लिए इस तरह के दौरे आयोजित करती है, ताकि उन्हें देश के अन्य हिस्सों में राष्ट्र के विकास के लिए जोखिम मिल सके और राष्ट्र के लिए अपनेपन और गर्व की भावना विकसित हो सके।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories