कोरोना वायरस: कनिका कपूर पर दर्ज हुई एफआरआई, अन्य अपडेटस

कोरोना वायरस: कनिका कपूर पर दर्ज हुई एफआरआई, अन्य अपडेटस
Please click to share News


  • इंग्लैंड से संकर्मित होकर आयी, मिली लोगों से और हुयी कार्यक्रमों में शामिल 
  • कोरोना वायरस पॉजिटिव होकर फैलाया संक्रमण
  • घर मे काम करने पॉजिटिव  
  • भारत में 223 लोग संकर्मित
  • एम्स्टर्डम सेआने वाली फ्लाइट लौटाई गयी
  • इटली: 4000 लोगों की मौत, लाशों को दफनाने के लिए सेना की  मदद
  • कोरोना पॉजिटिव महिला रुकी थी तीन दिन देहरादून के होटल में
  • छात्रों को आइसोलेशन में जाने को कहने पर की गयी तोड़फोड़
  • एक्ट्रेस ने प्रधानमंत्री के ‘जनता कर्फ्यू’ का उड़ाया मजाक

इंग्लैंड से संकर्मित होकर आयी, मिली लोगों से और हुयी कार्यक्रमों में शामिल

कोरोना वायरस पॉजिटिव होकर फैलाया संक्रमण

घर मे काम करने पॉजिटिव  

भारत में 223 लोग संकर्मित

देहरादून के एक होटल में 3 दिन ठहरी थी कोरोना पॉजिटिव महिला

देहरादून के जाखन स्थित एक होटल में कोरोना पॉजिटिव महिला के तीन दिन ठहरने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर होटल के कर्मचारियों को 14 दिन के लिए होम कोरेंटाइन करने दिए गए हैं साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे होटल को सेनीटाइज कराया।

प्रशासन के आदेश पर होटल में लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गयी हैं. महिला के संपर्क में आये कर्मियों को आइसोलेट करने के निर्देश दिए गए हैं। 

पुलिस की सोचना अनुसार हाल ही में महिला दम्पति स्पेन की यात्रा कर लौटी है. और उसके बाद वह मार्च 11 से 13 तीन दिन देहरादून के जाखन में एक होटल में ठहरी थी. और उसके बाद फरीदाबाद वापस चली गयी।      

इसके बाद महिला में कोरना के लक्षण पाए जाने पर सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह फरीदाबाद प्रशासन ने देहरादून जिला प्रशासन को दी, और फिर पुलिस टीम स्वास्थ्य विभाग के साथ शुक्रवार सुबह होटल पहुंचकर आगे की कार्यवाही में जुटें हैं।

छात्रों को आइसोलेशन में जाने को कहने पर की गयी तोड़फोड़

इस आपातकाल के समय पूरी दुनिया में अलर्ट के तौर पर यात्रा प्रतिबंध, लॉकडाउन, समेत तमाम कदम उठा रहा है। भारत में भी सुरक्षा हेतु आवश्यक कदम उठाये जा रहे है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में एयरपोर्ट पर जब बांग्लादेश से लौटे छात्रों को यह रास नहीं आया। 

बांग्लादेश में पढ़ाई करने वाले 160 से ज्यादा छात्र जब श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी के लोगों ने जब उनसे आइसोलेशन में जाने को कहा गया तो वो भड़क उठे। साथ ही उन्होंने विरोध करते हुए तोड़फोड़ भी करने लगे, इसमें उन्होंने हवाई अड्डे की खिड़कियों आदि तोड़ दी।

छात्रों का कहना न मानना और उपद्रवी होते देख पुलिस को बुलाकर बांग्लादेश से आये इन छात्रों को आइसोलेशन में भेजा जा सका।

एम्स्टर्डम सेआने वाली फ्लाइट लौटाई गयी

इटली: 4000 लोगों की मौत, लाशों को दफनाने के लिए सेना की  मदद

इटली में इस वायरस से सर्वाधिक लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस से हो रही मौतों से अफरा-तफरी मची हुई है पुरे देश को ठप कर दिया गया है। बड़ी संख्या में हो मौतों के बाद शवों को दफनाना चुनौती बनी है, और सेना की मदद ली जा रही है।  

A #Bergamo hanno dovuto chiamare l’esercito per caricare camion e camion di bare da destinare a crematori fuori regione. Prima di lamentarvi della proroga del #lockdown riguardatevi sto video in loop.#coronavirusitalia pic.twitter.com/ofR1raGVTb

— Alessandro Zanoni (@AlexZan87) March 19, 2020

समाज स्वास्थ्य से ज्यादा आर्थिक गिरावट चिंता

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस सावधानी और सुरक्षा हेतु राष्ट्र को संबोधित किया गया था। सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने देश में लोगों से अपील की कि 22 मार्च को स्वेच्छा से अपने घरों से बाहर न निकले, इसे उन्होंने ‘जनता कर्फ्यू’ (Janta Curfew) कह कर संबोधित्त किया।

अभिनेत्री का जनता कर्फ्यू पर ट्वीट

प्रधानमंत्री की इस अपील को कई लोगों ने  ट्वीट कर समर्थन दिया. इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी ने भी प्रधानमंत्री मोदी अपील पर ट्ववीट कहे  कहा कि भारत को (थाली बजाने के बीच) यह पता लगाने की जरूरत है कि कोरोनावायरस के कारण होने वाली आर्थिक गिरावट से निपटने के लिए कैसे तैयार किया जाए. निर्मला सीतारमण समाधान के साथ आओ. लोगों को एक योजना दें? उपाय? अन्य सभी देश कर रहे हैं तो भारत क्यों नहीं?”

India needs to figure out how to be well prepared (beyond banging pans) to deal with the economic fallout caused by the #CoronavirusOutbreakindia
Will @nsitharaman come up with solutions? Give people a plan? Measures? All other countries seem to have. Why not India? pic.twitter.com/qWpt0Ps8i7

— Pooja Bedi (@poojabeditweets) March 20, 2020

Dearest @PMOIndia Thank you 4 your wonderful address 2 nation on measures being taken to combat the #CoronavirusOutbreakindia but dont you think events like this in Andhra that happened JUST COUPLE days ago & the upcoming Ram festival for lakhs 0f devotees Is in direct contrast? pic.twitter.com/Ic5n46ZqZA

— Pooja Bedi (@poojabeditweets) March 19, 2020

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा नंबर

WHO Health Alert brings COVID-19 facts to billions via WhatsApp 👉https://t.co/NiHHv2gzhU pic.twitter.com/uiDbPTHKZa

— World Health Organization (WHO) (@WHO) March 20, 2020

Updating …


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories