शाहीनबाग धरने में शामिल व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, जाने कहां से हुआ संक्रमण?

शाहीनबाग धरने में शामिल व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, जाने कहां से हुआ संक्रमण?
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 22 मार्च 2020

दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी निवासी एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। यह व्यक्ति नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ शाहीनबाग में धरने पर बैठे प्रदर्शन में भी शामिल हुआ था । सूत्रों के अनुसार यह व्यक्ति अपनी माँ को लेकर 10 मार्च को सऊदी अरब से लौटी कोरोना संकर्मित अपनी बहन से मिलने गया था। 

सऊदी अरब से लौटी युवती से माँ बेटा दोनों संकर्मित

बताया जा रहा है कि इस शख्स की बहन इसी महीने सऊदी अरब से लौटी थी। वह उत्तर पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में रहती है।  बहन के सऊदी अरब से लौटने पर यह शख्स अपनी मां के साथ उससे मिलने 10 मार्च को उसके घर गया था। जहांगीरपुरी निवासी इस शख्स की बहन इसी महीने सऊदी अरब से आई थी, जो संक्रमित पाई गई थी। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी तक संक्रमण उसकी बहन से फैला है।

जहांगीरपुरी इस व्यक्ति ने खुद के कोरोना वायरस की चपेट में आने की पुष्टि की है। बहन में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद इस प्रदर्शनकारी और उसकी मां को दिल्ली गेट स्थित लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में आइसोलेट किया गया था। अब इन दोनों की रिपोर्ट आ गई है, जिसमें दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सहकर्मियों की भी खोजबीन शुरू 

बता दें कि जहांगीरपुरी में रहने वाले इस शख्स की जुराब बनाने की फैक्ट्री है। इसके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग उसकी फैक्ट्री में काम करने वाले सभी लोगों की जांच में जुटा है।  इसके अलावा उन सभी लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है, जो 10 मार्च के बाद उसके संपर्क में आए हैं। 

वहीं, शाहीनबाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है, जिस पर सोमवार को सुनवाई होना है।

गौरतलब है इटली अमेरिका आदि देशों में आदेश न मानने पर जेल और आर्थिक दंड के कड़े नियम अपनाये जा रहे है, और भारत में लोग धरना-प्रदर्शन बंद करने को तैयार नहीं! अब इससे बड़ी आजादी और ज्यादा संवैधानिक अधिकार कहाँ सकते हैं?


Please click to share News

admin

Related News Stories